प्रदेश

बसें न मिलने से यात्री होते रहे परेशान, बसों को जबरन पकडक़र कार्यकर्ता भेजे जाने का आरोप 

दीपक शर्मा
पन्ना १२ अगस्त ;अभी तक;  पीसीसी मेम्बर कांग्रेस नेता श्रीकांत पप्पू दीक्षित ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में भीड़ एकत्रित करने के लिए परिवहन विभाग व पुलिस विभाग के द्वारा जबरन दबाव बनाकर बसों को पकडक़र उसमें भाजपा कार्यकर्ताओं,स्व सहायता समूह तथा आशा-ऊषा कार्यकर्ताओ को भेजा जाता है।
                            कांग्रेस नेता श्री दीक्षित ने आरोप लगाते कहा कि आज प्रधानमंत्री के सागर में आगमन पर जिले की लगभग सभी बसों को एक दिन पूर्व पकडक़र वहां पर भेज दिया गया जिससे पन्ना से बाहर जाने वाले यात्री परेशान होते रहे है और उन्हें बस अपने गन्तव्य स्थान के लिए नही मिल पाई। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह कोई पहला मौका नही है कि बसों को जबरन पकडक़र कार्यक्रमों में भीड़ दिखाने के लिए किया हो। भाजपा की सरकार में यह चलन बन गई है कि जिले में हो या प्रदेश व संभाग स्तर पर कार्यक्रम हो बसों से लोगो को भेजा जाता है जिससे यात्री परेशान होते है। साथ ही इस मंहगाई के दौर में जहां डीजल इतना मंहगा हो ऐसी स्थिति में बस मालिक भी इनकी इस प्रकार की तानाशाही से परेशान है।
                                 कांग्रेस नेता ने कहा कि सागर इतना बड़ा जिला है और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में वहां से भी लोग शामिल हो सकते है लेकिन शासकीय संसाधनो का दुरुपयोग करते हुए प्रदेश के अन्य जिलो से जबरन लोग को दबाव बनाकर ले जाना कतई उचित नही है। उन्होने कहा कि इससे यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि भाजपा के लोगों से जनता का मोहभंग हो गया है इसलिये वह अपनी मर्ज़ी से जाते नही है और जनता को दबाव बनाकर जबर जस्ती ढोकर ले जाया जाता है।

Related Articles

Back to top button