प्रदेश

निर्दलीय विधायक के लापता भतीजे की हत्या, दो गिरफ्तार

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 29 मार्च ;अभी तक;  मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के भगवानपुरा के विधायक केदार डाबर के लापता नाबालिग भतीजे की हत्या के मामले में पुलिस ने आज उसके एक दो मित्रो को गिरफ्तार कर एक अन्य रिश्तेदार को हिरासत में लिया है।
खरगोन के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) राकेश मोहन शुक्ला ने बताया कि 17 वर्षीय अभिनय उर्फ बिट्टू डाबर की हत्या के आरोप में उसके दो मित्रों भीकनगांव क्षेत्र निवासी यश तथा एक नाबालिग को आज गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक अन्य रिश्तेदार शिवम को हिरासत में लिया गया है।
उन्होंने बताया कि 23 मार्च को दोनों आरोपियों ने भीकनगांव से खरगोन आकर अभिनय को फोन कर बुलाया था। अभिनय अपनी बुलेट लेकर उनके पास पहुंचा, इसके बाद उन्होंने खरगोन बिस्टान मार्ग पर बीयर का सेवन किया । आरोपियों ने कुछ दिन के लिए अभिनय से उसकी बुलेट मांगी इस पर विवाद होने पर उन्होंने बीयर की बोतल से उसके सिर पर प्रहार कर उसे बेहोश कर दिया।
इसके बाद वे उसे ट्रेंचिंग ग्राउंड ले गए और नायलॉन की मजबूत रस्सी से उसका गला घोंट कर हत्या कर दी। उन्होंने पास के ही डाबरिया रोड पर उसकी लाश को एक वृक्ष से टांग दिया और जंगली पशुओं से रक्षा के लिए चारों तरफ बबूल की झाड़ियां काटकर लगा दी और दु पहिया वाहन लेकर फरार हो गए।
रिश्तेदारों द्वारा अगले दिन सूचना दिए जाने पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा फुटेज तथा मोबाइल कॉल रिकॉर्ड के आधार पर विवेचना आरंभ की थी।
उन्होंने बताया कि दरअसल शिवम नामक रिश्तेदार ने अभिनय की सन 2020 में दोनों आरोपियों से दोस्ती कराई थी। बताया कि परिजनों को शक है कि शिवम ने ही दोनों आरोपियों को अभिनय को मारने को कहा था, इसलिए उसे भी हिरासत में लिया गया है।
उन्होंने कहा कि फिलहाल आरोपियों से पूछताछ में बुलेट वाहन मांगे जाने पर मना करने पर हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है, लेकिन पुलिस घटना की अन्य कोणों से भी विवेचना कर रही है।
भगवानपुरा के निर्दलीय विधायक केदार डाबर ने पोस्टमार्टम रूम के सामने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि 23 मार्च को 4:00 बजे अभिनय ने चॉकलेट लेने के लिए अपनी मां से 10 रु मांगे थे। इस पर उसकी मां ने राशि देते हुए यह कहा था कि उसकी पीठ में दर्द है तो वह उनके लिये दुकान से दवाई भी लेते आएगा। उसके नहीं लौटने पर रिश्तेदारों व आसपास खोज की गई और अगले दिन पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई गई।
श्री डाबर ने बताया कि दोनों आरोपियों को हिरासत  में लेने के बाद कल रात्रि अभिनय का शव बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि अभिनय उनके चचेरे भाई (पशु चिकित्सक) का पुत्र था और इस तरह की घटनाएं पूर्व में जिले में नहीं देखी गई। उन्होंने कहा कि आरोपियों को ऐसी सजा मिलना चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह के अपराध घटित ना हो। हालांकि विधायक श्री डाबर ने कहा कि अभिनय की किसी से रंजिश नहीं थी, फिर भी घटना की सही वजह का पता लगाया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button