प्रदेश

नारकोटिक्स ने एक किलो से अधिक अवैध अफीम जप्त की

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ११ जून  ;अभी तक;   सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) मंदसौर के अधिकारियों ने एक विशेष खुफिया सूचना के आधार पर ग्राम चिरमोलिया तहसील- मंदसौर जिला- मंदसौर में एक संदिग्ध घर की तलाशी में 183.650 किलोग्राम पोस्ता भूसा और 1.050 किलोग्राम अफीम बरामद किया ।
                              ग्राम चिरमोलिया, तहसील- मंदसौर, जिला- मंदसौर के एक निवासी द्वारा अपने निवास पर अफीम और पोस्ता भूसा छुपा कर रखे जाने और मादक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद, सीबीएन मंदसौर के अधिकारियों की टीमों का गठन किया गया और उन्हें तड़के भेजा गया। दिनांक 10.06.2023 को उक्त गांव में संदिग्ध घर की गहन तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप घर में छुपाए गए 183.650 किलोग्राम पोस्ता भूसे के 10 प्लास्टिक बैग और 1.050 किलोग्राम वजन के 01 पारदर्शी पॉलीथीन पैकेट बरामद हुए। कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, बरामद पोस्त भूसी और अफीम को जब्त कर लिया गया है और एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
                             *एक अन्य ऑपरेशन में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) नीमच और मंदसौर के अधिकारियों ने एक विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर ग्राम रेवलिया खुर्द तहसील-भदेसर जिला-चित्तौड़गढ़ में एक संदिग्ध घर की तलाशी ली और 06.06.2023 को 1.950 किलोग्राम अफीम बरामद की।
                                ग्राम रेवलिया खुर्द, तहसील-भदेसर, जिला-चित्तौड़गढ़ का निवासी अपने निवास पर गुप्त रूप से अफीम रख रहा था और नारकोटिक्स ड्रग्स की अवैध तस्करी में शामिल होने की सूचना मिलने के बाद, सीबीएन नीमच और मंदसौर के अधिकारियों की टीमों का गठन किया गया और तड़के भेजा गया। दिनांक 06.06.2023 को उक्त गांव में संदिग्ध घर की गहन तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप 1.950 किलोग्राम अफीम बरामद हुई। कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, बरामद अफीम को जब्त कर लिया गया और एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के संबंधित प्रावधानों के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles

Back to top button