प्रदेश

बुआ की जमीन को लेकर चचेरे भाई की हत्या,एक घायल

देवेश शर्मा
मुरैना 18 जुलाई ;अभी तक; मुरैना जिले के मृगपुरा गांव में कल जमीनी विवाद में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। विवाद एक ही परिवार के चाचा ताऊ के लड़कों में था। जमीन एक महिला की थी जो दोनों पक्षों की बुआ लगती थी।, कथित विवादित जमीन की वास्तविक हकदार वही है। बुआ की जमीन को लेकर दोनों पक्षों में  पहले भी विवाद हो चुका था जिसकी रिपोर्ट सराय छोला थाने में की गई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों के विरूद्ध क्रास केस दर्ज किया गया है।
पुलिस के अनुसार, मृगपुरा गांव में एक ही परिवार के चाचा ताऊ के दो अलग-अलग परिवार रहते है। दोनों परिवार की रिश्ते में लगने वाली एक बुजुर्ग महिला जिनके बच्चे नहीं है, वह रमेश परमार के साथ रहती थी। रमेश परमार उम्र 45 वर्ष की शादी नहीं हुई थी। उसके दो बड़े भाई हैं जिनके नाम सुग्रीव व अन्य है, उनके बीवी बच्चे हैं। दूसरा परिवार राधेश्याम परमार का है जिसके भरा पूरा परिवार है। पुलिस ने बताया कि इन दोनों के बीच बुआ की  4 बीघे जमीन पर कब्जा को लेकर लड़ाइयां होती रहती थीं।
 थाना प्रभारी अवनीश राठौर ने बताया कि घटना वाले दिन सोमवार को मृतक रमेश परमार अपने मकान के पीछे खेतों में शौच के लिए गया हुआ था। उसी दौरान राधेश्याम परमार व उसके साथियों ने उसकी पीठ में गोली मार दी। गोली लगने से उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि रमेश परमार के बड़े भाइयों ने जब घटना को देखा तो उन्होंने भी बंदूक से फायर किए जिसके छर्रे राधेश्याम परमार के पैर में लगे हैं। उन्होनें बताया कि घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।मृतक को पीएम के लिए मरचूरी,में भेजा गया है।अभी दोनो पक्षों के विरूद्ध क्रास केस दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।हत्या आरोपी घर से फरार हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button