प्रदेश

गुड़भेली के समीप कबीर इंटरनेशनल स्कूल में लायंस क्लब द्वारा 65 पौधों को रोपित किया

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २० जुलाई ;अभी तक;  प्रांत के प्रमुख कार्यक्रमों में ग्रामीण कायाकल्प के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण हेतु मंदसौर से दूरस्थ ग्राम गुड़भेली के समीप कबीर इंटरनेशनल स्कूल में लायंस क्लब मंदसौर द्वारा 65 पौधों को रोपित किया।
इस अवसर पर प्रथम उपाध्यक्ष जितेन्द्र पोरवाल ने कहा कि हमें पौधारोपण कर प्रकृति को परिपूर्ण करना चाहिये, इतना ही नहीं पौधों को तथा वृक्षों को संरक्षण भी प्रदान कर इन्हें काटने से बचाना चाहिये।
                            विद्यालय के संचालक लायन डॉ. कमलेश पमनानी ने कहा कि वृक्ष हमारे वातावरण को शुद्ध करने में मदद करते है, जिससे हमें प्राकृतिक रूप से शुद्ध ऑक्सीजन निरन्तर प्राप्त होती है, जो हमारे जीवन के लिये महत्वपूर्ण है।
                                    कार्यक्रम के प्रारंभ में विद्यालय परिसर में भगवान गणेशजी की पूजा अर्चना कर दीप प्रज्जवलित किया, विद्यालय की छात्राओं ने सभी लायन सदस्यों को तिलक लगाकर अतिथियों का सम्मान किया, प्राचार्य श्री अतुलकुमार श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण दिया। विद्यालय की छात्राओं के साथ लायन साथियों ने कबीर इंटरनेशनल स्कूल की बाउंड्री पर 65 पौधों को रोपित किया। इस अवसर पर प्रांतीय जी.एम.टी. कोऑर्डिनेटर लायन जितेन्द्र मित्तल, क्षेत्रीय अध्यक्ष हस्तीमल जैन, प्रांतीय कैबिनेट सदस्य डॉ. देवेन्द्र पुराणिक, विजय सुराणा, सुनील विजयवर्गीय, सुभाष बग्गा, कोषाध्यक्ष संदीप गुप्ता, एडवोकेट गौरव रत्नावत, नारायणसिंह चौहान, श्रीमती रश्मि पमनानी व श्रीमती कोमल परमार उपस्थित थी। संचालन आशीषसिंह मण्डलोई ने किया व आभार सहसचिव सिद्धार्थ पोरवाल ने माना।

Related Articles

Back to top button