प्रदेश

मीरा दीप नारायण यादव का पर्चा निरस्त होने के बाद भाजपा के लोग निरविरोध चुनाव कराने के लिए लगाने लगे दांव पेच

दीपक शर्मा

पन्ना ६ अप्रैल ;अभी तक; गत पांच अप्रेल को इंडिया महागठबधंन की प्रत्याशी रही मीरा दीपनारायण यादव का पर्चा निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार द्वारा निरस्त कर दिये जाने से खजुराहो लोकसभा मे हडकंप का माहोल बना हुआ है तथा जो चर्चाए इन दिनो पूरे लोकसभा क्षेत्र मे चल रही है, एवं अनेक उदाहरण भी सामने आ रहे है। उसके अनुसार यह कहा जा रहा है कि अब खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी सांसद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा निरविरोध चुनाव जीतने के लिए जुगत लगा रहे है तथा अन्य बचें प्रत्याशीयो को सामदाम दण्ड भेद के तहत नामांकन वापिस लेने के लिए अनेक प्रकार के हथकंडा अपना रहे है। जिसका उदाहरण भी सामने आ गया है।

खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से ही उम्मीदवार राजा भईया प्रजापति सेवा निवृत्त आई ए एस ने भारत निर्वाचन आयोग मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग सहित वरिष्ट अधिकारीयो को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि मुझे नामांकन वापिस लेने के लिए अनेक प्रकार के प्रलोभन देकर धमकाने का प्रयास किया जा रहा है। उनके द्वारा लिखे गये पत्र के माध्यम से बताया गया है कि मै मध्य प्रदेश राज्य, 08 खजुराहो लोकसभा से उम्मीदवार हूॅ, मुझे पर्चा वापिस लेने के संबंध में दबाव बनाया जा रहा है।

उन्होने साक्ष्य के तौर पर बताया कि स्क्रूटनी दिनांक 05.04.2024 को राम विशाल बाजपेयी निवासी ग्राम कटरा एवं पूर्व अध्यक्ष, जनपद पंचायत गौरिहार, जिला-छतरपुर ने मुझे दोपहर 1.36 बजे अपने मोबाइल फोन नंबर 9754427020 से मेरे मोबाइल नंबर 9752068493 पर फोन किया और 16 मिनट 04 सेकंड बात की और मुझ पर पर्चा वापस लेने का दबाव डाला।

खजुराहो लोकसभा से उम्मीदवारी और मप्र सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम से अध्यक्ष पद की पेशकश की, लेकिन मैंने किसी की भी पेशकश से इनकार कर दिया। राम विशाल बाजपेयी भाजपा कार्यकर्ता हैं और उसके बाद दोपहर 1.55 बजे। राजा द्विवेदी निवासी ग्राम खड्डी ने मुझे अपने मोबाइल नंबर 9617488948 से फोन किया, जो एक भाजपा कार्यकर्ता हैं और उनका इरादा वही था जो राम विशाल बाजपेयी का था और उन्होंने 50 सेकंड बात की और फिर मैंने बात करने से इनकार कर दिया।

इस मामले पर उनसे और उसके बाद दोपहर 2.26 बजे अमित बाजपेयी उपाध्यक्ष, जनपद पंचायत (मध्यवर्ती पंचायत) गौरिहार, जिला छतरपुर ने मुझे अपने मोबाइल नंबर 9753574342 से फोन किया और 04 मिनट बात की और उन्होंने मुझ पर उम्मीदवारी वापस लेने का दबाव डाला। 08 खजुराहो लोकसभा और सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम की अध्यक्षता के लिए किसी भी पद की पेशकश की, लेकिन मैंने उनके प्रस्ताव को भी अस्वीकार कर दिया और उनसे कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा। ये सभी लोग भाजपा पार्टी से हैं और इस दबाव के पीछे कौन है यह जांच का विषय है। पिछले दो व्यक्तियों ने मुझसे मेरे घर पर व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने का आग्रह किया लेकिन मैंने उन्हें किसी भी व्यक्तिगत संपर्क के लिए मना कर दिया। इस प्रकार से लगातार दबाव बनाया जा रहा है। इस लिए मेरी जान माल की सुरक्षा की जाये तथा उचित कार्यवाही संबंधितो पर की जाये। इस प्रकार सुत्रो द्वारा बताया जा रहा है कि अन्य जो प्रत्याशी है उन्हे भी साम दाम दण्ड भेद के तहत पर्चा वापिस लेने की चर्चाए जोरो पर चल रही है। आंगे देखना है आठ अप्रेल तक खजुराहो लोकसभा क्षेत्र मे क्या खेला होता है।

Related Articles

Back to top button