देश

ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र पांच फरवरी से, 8 फरवरी को पेश किया जाएगा कामकाजी बजट

Odisha Assembly Budget Session ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू होगा और यह 13 फरवरी तक चलेगा। आम चुनाव से पहले विधानसभा का यह आखिरी अधिवेशन और आखिरी बजट होगा। 8 फरवरी को 2024-25 आर्थिक वर्ष के लिए लेखानुदान यानी कामकाजी बजट पेश किया जाएगा। इसके बाद 13 तारीख को गैर-सरकारी सदस्यों के लिए कार्य दिवस रहेगा।

ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू होगा, जो कि 13 फरवरी तक चलेगा। 8 फरवरी को 2024-25 आर्थिक वर्ष के लिए लेखानुदान यानी कामकाजी बजट पेश किया जाएगा।

पहले दिन होगा राज्‍यपाल का अभिभाषण

विधानसभा सचिवालय द्वारा जारी औपचारिक अधिसूचना के अनुसार, 16वीं विधानसभा का 15वां सत्र पांच फरवरी से शुरू होगा। पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा।

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के तहत 6 और 7 फरवरी को चर्चा होगी। वित्त मंत्री विक्रम केशरी आरुख 8 फरवरी को सदन में 2024-25 का बजट पेश करेंगे। इसे प्रस्ताव के रूप में सदन में पेश किया जाएगा और इस पर चर्चा की जाएगी।

व्यय मंजूरी बिल (कामकाजी बजट) होगा पास

अगले दिन व्यय मंजूरी बिल (कामकाजी बजट) पास हो जाएगा।10 और 11 फरवरी को शनिवार और रविवार की छुट्टी रहेगी। सदन में 12 फरवरी को आधिकारिक कार्य दिवस रहेगा जबकि 13 तारीख को गैर-सरकारी सदस्यों के लिए कार्य दिवस रहेगा। आम चुनाव से पहले विधानसभा का यह आखिरी अधिवेशन और आखिरी बजट होगा।

Related Articles

Back to top button