प्रदेश

पवई विधानसभा क्षेत्र रेल लाइन निर्माण किए जाने का हकदार – पोद्दार 

दीपक शर्मा
पन्ना २८ जून ;अभी तक;  खजुराहो लोकसभा विकास मंच द्वारा पन्ना जिले के पवई विधानसभा क्षेत्र में जन जागरण हेतु बैठक और संपर्क किया गया। पवई नगर की जैन धर्मशाला में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकों व्यापारिक वर्ग ने अपनी महती उपस्थिति देकर मंच के एक लाख हस्ताक्षर अभियान को अपना समर्थन दिया और कटनी से शाहनगर,पवई,पन्ना तक त्वरित गति से नई रेल लाइन का निर्माण किए जाने की मांग की।
                   अमानगंज में सीमेंट प्लांट प्रारम्भ होने,अन्य व्यवसाय के साथ ही खनिजों की प्रचुरता होने से व्यापारिक गतिविधियां प्रमुखता से है। मांगों पर वक्ताओं ने अपना पुरजोर पक्ष रखा, सर्वसम्मति से एकमतेन सभी का भाव यह था की समग्र पवई विधानसभा क्षेत्र और संपूर्ण खजुराहो लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 8 के आठों विधानसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं का सेवाओं का विस्तार और उन्नयनिकरण भविष्य में विकास की दौड़ में सहभागिता करने की दृष्टि से बहुत ही आवश्यक है।
                               रेल मांगों के लिए संघर्षरत पवई के स्टार क्लब के प्रमुख कार्यकर्ता श्री, मधुगुलाब सोनी,श्री प्रहलाद बहरे,गणेश डेंगरे,श्री रविन्द्र जैन के सहयोग संचालन में श्री पुष्पेंद्र लटोरिया, श्री अजीत जैन ने भी अपने विचार व्यक्त कर समर्थन किया। वक्ताओं ने कहा कि जब पूरे देश में रेल विस्तारीकरण के लाखों करोड़ के कार्य हो रहे है तो ऐसे सकारात्मक समय में भी आजादी के 75 वर्ष बाद पवई,पन्ना क्षेत्र रेल लाइन को मोहताज है यह आश्चर्यजनक है।
खजुराहो लोकसभा विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष पूर्व विधायक श्री गिरिराज किशोर पोद्दार,
मंच के संरक्षक श्री रामदयाल गुप्ता, पन्ना जिले के प्रभारी श्री दयाशंकर कनकने,
मंच के समन्वयक अधिवक्ता श्रीकांत पोद्दार,
कटनी विधानसभा प्रभारी, पूर्व पार्षद श्री बच्चू निषाद
गौ सेवा समिति अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद जैन, जैन समाज अध्यक्ष श्री विनोद जैन,
सहित बड़ी संख्या में अन्य नागरिक,पत्रकार बंधुओं की उपस्थिति ने रेल सुविधाओं के विस्तार की मांग को
बल दिया।
श्री रविन्द्र अग्रवाल को पवई प्रभारी,पूजा छिरोल्या को मातृशक्ति प्रभारी, राहुल डेंगरे को युवा प्रभारी का दायित्व सभी की सहमति से दिया गया और रेल मांगो को सशक्तता से और आगे बढ़ाने की अपेक्षा की गई।

Related Articles

Back to top button