प्रदेश

जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता 23 को, मंदसौर में पहली बार होगी ऑफलाइन योग प्रतियोगिता

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १९ जुलाई ;अभी तक;  मंदसौर योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष महेश कुमावत ने बताया कि मध्य प्रदेश योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में मंदसौर नगर में पहली बार जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता 23 जुलाई रविवार को उत्कृष्ट विद्यालय में प्रातः 9 बजे से आयोजित होगी। प्रतियोगिता का समापन सायं 4 बजे होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने हेेतु रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई  है।
                                         महेश कुमावत ने बताया कि चयनित खिलाड़ी आगामी राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में भाग लेंगे जहां से खेलो इंडिया नेशनल गेम्स एवं राष्ट्रीय योगासन प्रतियोगिता हेतु खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों को दिए जाएंगे मेडल और प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा।
                                             साथ ही जिस संस्था के सबसे अधिक खिलाड़ी होंगे उक्त संस्था को जिले की ओर से बेस्ट पार्टिसिपेशन ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा वही जिस संस्था के खिलाड़ियों ने सबसे अधिक पदक जीते होंगे उस संस्था को चौंपियंस ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति मोबाइल नं. 89595 44039 पर सम्पर्क कर सकते है।
                                                     कुमावत ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में 9 वर्ष से अधिक उम्र के योगासन खिलाड़ी से लेकर 55 वर्ष तक के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं सब जूनियर वर्ग में 9 वर्ष से लेकर 14 वर्ष , जूनियर वर्ग में 14 वर्ष से लेकर 18 वर्ष एवं सीनियर वर्ग में 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक के खिलाड़ी भाग लेंगे। 28 से अधिक उम्र के खिलाड़ी मास्टर्स का हिस्सा होंगे। मास्टर्स ग्रुप ए 28 से 35 वर्ष, ग्रुप बी 36 से 45 वर्ष एवं ग्रुप से 46 सी 55 वर्ष है।

Related Articles

Back to top button