प्रदेश

अबकी दिवाली कांग्रेस वाली : रणदीप सिंह सुरजेवाला

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 30 अक्टूबर ;अभी तक; कांग्रेस के महासचिव तथा मध्य प्रदेश के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अब की दिवाली कांग्रेस वाली के संकल्प के साथ कांग्रेस जन जन तक पहुंच रहे हैं।
                                   आज खरगोन में कांग्रेस के 6 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशीयो का नामांकन पत्र दाखिल करने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव के साथ पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की लहर है और प्रदेश बदलाव की ओर तेजी से अग्रसर है। उन्होंने कहा अब की दिवाली कांग्रेस वाली के संकल्प के साथ कांग्रेसजन जन-जन तक पहुंच रहे हैं क्योंकि यह लड़ाई धनबल और प्रदेश के साढ़े आठ करोड़ जन बल के बीच है।
                                      प्रहलाद पटेल द्वारा राहुल गांधी की जात न धर्म होने का बयान पर सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी की जाति भारत माता और धर्म संविधान है । उन्होंने कहा कि यह देश हमारी जात है या देश हमारा धर्म है।
                                         प्रहलाद पटेल अपनी हर सुरक्षित देखकर मानसिक और राजनीतिक संतुलन को बैठे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी हार सुनिश्चित है उन्होंने का प्रहलाद पटेल ना केंद्रीय मंत्री रह जाएंगे ना विधायक रह पाएंगे।
                                     एक सवाल के जबाब में  रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अमित शाह के बयान पर कहा कि हार सामने देखकर वह बौखला गये हैं और गीदड़ भभकियाँ दे रहे हैं। उनकी भभकियों से न ओपीएस से प्रेरित भाई डरेंगे न ही जनता।
                                    उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी, नौकरियों में मंडी लगा कर बेचने वाली सरकार, जो बेटियों पर अत्याचार और अनाचार रोकने में फेल रही है, को बदलने का समय आ गया है।
                                उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर एमएसपी प्रदान किया जाएगा। ₹2600 क्विंटल गेहूं को ₹3000 तक किया जाएगा  और ₹2500 प्रति क्विंटल धान खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि 5 हॉर्स पावर की मोटर के बिल तथा किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।
                               उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बेटियों के लिए पैदा होने से अंतिम समय तक सुरक्षित सुरक्षा चक्र बनाया है। इसके अलावा परिवार के लिये 25 लाख रुपए का बीमा राशि का प्रावधान होगा।
                               नामांकन पत्र दाखिल के दौरान कांग्रेस ने नवग्रह मेला मैदान में बडी चुनावी सभा का आयोजन किया था। सभा में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव, सह प्रभारी सजय दत्त, महेश्वर विधानसभा क्षेत्र की उम्मीदवार पूर्व मंत्री डाॅ  विजयलक्ष्मी साधौ, कसरावद के उम्मीदवार पूर्व मंत्री सचिन यादव, खरगोन उम्मीदवार विधायक रवि जोशी, भगवानपुरा उम्मीदवार विधायक केदार डाबर, भीकनगांव उम्मीदवार विधायक झूमा सोलंकी और बडवाह से कांग्रेस उम्मीदवार नरेन्द्र पटेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रवि नाईक सहित सैकडो पदाधिकारी नेता और हजारो लोग मौजूद थे।

 

Related Articles

Back to top button