व्यवसाय

रेनो कार्डियन का ग्लोबल डेब्यू आज:कूप SUV में मिलेगा 1.0 लीटर का इंजन, निसान मेग्नाइट से होगा मुकाबला

रेनो नई कॉम्पैक्ट SUV कार्डियन आज ग्लोबल मार्केट में अनवील होगी। कंपनी ने हाल ही में कार का टीजर जारी किया था। इसमें कार का फर्स्ट लुक दिखाया गया था। कंपनी कार को सबसे पहले ब्राजील में सेल करेगी, इसके बाद अन्य देशों में बेचा जाएगा।रेनो कार्डियन कंपनी की काइगर के बाद सबसे छोटी SUV होगी। ये कार फिएट के पल्स जैसे अन्य ब्रांडों की छोटी SUV,s को टक्कर देगी। भारत में इसका मुकाबला निसान मेग्नाइट और टाटा पंच से होगा।कार्डियन को कंपनी की ग्लोबल मार्केट में मौजूद SUV सैंडेरो स्टेपवे के CMF-B प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसका बॉडी पैनल, इंजन और डिजाइन एलिमेंट्स भी सैंडेरो से लिए गए हैं।

रेनो कार्डियन : एक्सटीरियर
कार्डियन के एक्सटीरियर डिजाइन की बात करें तो कार में एक डबल-लेयर ग्रिल, एक लंबा बम्पर और एक फॉक्स ब्रश एल्यूमीनियम स्किड प्लेट दी गई है। इसके अलावा फ्रंट में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप देखने को मिलेंगे।

कार की साइड प्रोफाइल में एक कूप-SUV जैसा बॉडीशेल होगा, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस सैंडेरो से ज्यादा होगा और इसके मजबूत एसयूवी लुक को जोड़ने के लिए व्हील आर्च और रनिंग बोर्ड पर बॉडी क्लैडिंग होगी।

रियर में काइगर की तरह सी-शेप डिजाइन वाली टेललैंप मिलेगी। कार के हायर वैरिएंट में स्टाइलिश अलॉय व्हील, रूफ रेल्स, एक शार्क-फिन एंटीना और अतिरिक्त क्रोम बिट्स की सुविधा मिलेगी।

रेनो कार्डियन : इंटीरियर
टीजर में कार के इंटीरियर की झलक भी दिखाई गई है, जो अन्य रेनो SUV की तरह नजर आ रहा है। इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एक ड्राइव मोड सिलेक्टर और 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है। वैरिएंट के आधार पर इंटीरियर में पियानो ब्लैक के मिक्सअप के साथ फॉक्स ब्रश एल्यूमीनियम और वुड के इंसर्ट होंगे।

रेनो कार्डियन : परफॉर्मेंस
कार्डियन में परफॉर्मेंस के लिए 1.0-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो सेकेंड जनरेशन की डस्टर के नीचे स्थित होगा। ये इंजन भारत में काइगर और निसान मेग्नाइट में दिया जाता है।

Related Articles

Back to top button