प्रदेश

पीएम ने ओपिनियन पोल पर साधा  निशाना: विजय क्या होती है, यहां आकर देखिए!:

मयंक शर्मा

खंडवा ५ नवंबर ;अभी तक;  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने  विश्वास भरे अंदाज में कहा कि विजय क्या होती है, यहां आकर देखिए।  आपका सपना पूरा करना ही हमारा संकल्प है। भाजपा ही आपको आगे लेकर जाएगी।  उन्होंने ओपिनियन पोल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस को भ्रष्टाचार, घोटालों, परिवारवाद और कर्जमाफी के मुद्दे पर घेरा। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार की योजनाएं भी गिनाई और भाजपा के समर्थन वोट की अपील की।

                                    अपरान्ह बाद करीब 3 बजे यहां से 15किमी दूर छैगांव माखन में महती जनसभा मेें प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि देश में 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना दिसंबर में खत्म हो रही है। अब निश्चय है कि आने वाले पांच साल के लिए इसे बढ़ाया जाएगा। 80 करोड़ देशवासियों का चूल्हा जलता रहे, यह मोदी की गारंटी है। गरीबों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा। जो पैसे बचेंगे, गरीब जीवन की अन्य आवश्यकताओं पर खर्च कर सकेगा। मोदी जब गारंटी देता है तो उसे पूरी करने की गारंटी भी साथ देता है।
                                     इसके विपरित उन्होने  लोगों का आगाह करते हुये कहा कि कांग्रेस का मतलब ं हजारों करोड़ के घोटाले, अपराधियों का बोलबाला, गरीबों से विश्वासघात, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों पर अत्याचार, राज्य को बीमार बनाने की गारंटी। कांग्रेस नेताओं- कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना उन्होने निशाना साधते हुये  कहा कि इनकी कपड़ा फाड़ लड़ाई इस बात की है कि किसका बेटा मध्य प्रदेश कांग्रेस पर कब्जा करेगा। कांग्रेस वाले कर्ज़माफी की झूठी घोषणाएं करते हैं, 5 साल पहले भी इनके नेता कहते थे 10 दिन में कर्ज माफ करेंगे। 10 दिन तो छोड़िए, डेढ़ साल का समय इनको मिला, लेकिन ये किसान का कर्ज नहीं माफ कर पाए।

इन्हें अवसर देना संकट खडा करना होता है।कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद से एमपी को गड्ढे में धकेल दिया था।  हमें मध्यपदेश को कांग्रेस के चंगुल से बचा कर रखना है। उन्‍होंने कहा कि खंडवा सिर्फ स्थान नहीं है, बल्कि आस्था, अध्यात्म, इतिहास और आधुनिकता की संगम स्थली है। इसलिए जब भी मुझे इस पवित्र धरती पर आने का अवसर मिला है, ऐसा लगा है जैसे मैं तीर्थ यात्रा पर आया हूं। मध्य प्रदेश को विकास की एक नई ऊंचाई पर पहुंचाना है।

                                          प्रधानमंत्री ंने कहा  2014 से पहले कांग्रेस का एक घोटालो लाखों-करोड़ों रुपए का होता था लेकिन बीजेपी में ये गरीब की भलाई में खर्च होता है। मैं गरीबी से निकला हूं, गरीबी क्या होती है ये मुझे किताबों में नहीं पढ़ना पड़ता है। इसलिए आपके बेटे ने, आपके भाई ने एक बहुत बड़ा निर्णय मन में पक्का कर लिया है कि दिसंबर में जब प्रधानमंत्री अन्न योजना पूरी होगी तब आने वाले 5 वर्षों के लिए हम मुफ्त राशन की गारंटी देंगे।
                                      कांग्रेस ने बीते दशकों में कांग्रेस ने भारत की आजादी का पूरा श्रेय एक ही परिवार के नाम कर दिया। कांग्रेस के लिए उससे बड़ा कुछ है ही नहीं। उन्होंने कहा कि आजकल एक नेता आदिवासी इलाकों में जाकर झूठ फैला रहे हैं। गांव-गांव जाकर आदिवासी लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। हमने आदिवासी महापुरुषों के नाम पर नामकरण किए हैं। हमने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना बनाई है, जिससे छोटे-मोटे काम करने वाले गरीब लाभान्वित हो रहे हैं।कांग्रेस के मुंह से आदिवासी नाम शोभा नहीं देता है।आदिवासी समाज भगवान राम के समय से चला आ रहा है। बीजेपी के आने के बाद से नहीं आया। भारत में पहली बाजपेयी सरकर के समय जनजातीय मंत्रालय बना। ये काम करने वाले हम लोग हैं ।
                                      जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज आपके फोन में सब हो गया है। फोन की कीमत भी बीजेपी की नीतियों की वजह से कम हुई हैं। कांग्रेस के समय मोबाइल बनाने की फैक्ट्री सिर्फ दो थीं, बीजेपी के आने के बाद 200 से ज्यादा हो चुकी हैं। हमने डेटा सस्ता किया। कांग्रेस का गरीबों से कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस विकास का काम नहीं करती, लेकिन नागरिकों की जेब जरूर काट देती है।
                                    मोदी ने आरोप लगाया कि देश में कोई ऐसा नहीं है, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं है।पीएम मोदी ने किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छोटे किसानों के लिए कोई योजना नहीं बनाई। बीजेपी के इन प्रयासों के बीच कांग्रेस कर्ज माफी की घोषणा करती है। उन्होने कहा कि किसानों की जेब में ज्यादा से ज्यादा जाए, इसके लिए बीजेपी की सरकार प्रयासरत है।  भाजपा सरकार जो कहती है, वह करती है। हम किसानों के छोटे-बड़े खर्चों की चिंता कर रहे हैं। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत देशभर के किसानों को पैसा दे रहे हैं।  तीन दिसंबर को भाजपा सरकार की वापसी का ही जश्न मनेगा। उन्होंने सभा में आए लोगों से आग्रह किया कि सरकार तो बन ही जाएगी। शत-प्रतिशत बूथों पर कमल खिलना चाहिए।
                                    उन्होने चुनाव में जीत-हार की भविष्यवाणी पर तंज कसते हुये कहा कि  जो लोग दिल्ली में बैठकर गुणा-भाग करते रहते हैं, वे बदले महौल से  उनका हिसाब-किताब भी बदल रहा है। चर्चा है कि भाजपा दो-तिहाई बहुमत लेगी या उससे कम रहेगी।श्री मोदी ने कहा कि माता-बहनों के सशक्तीकरण की सच्ची कोशिश भाजपा सरकार की पहचान बन गई है और भाजपा ने महिलाओं को दी गई अपनी एक-एक गारंटी पूरी की है। महिलाओं के लिए विधानसभा और लोकसभा में 33 फीसदी आरक्षण की बात कांग्रेस बरसों तक लटकाती रही। हमने नारी शक्ति वंदन अधिनियम से महिलाओं की इस मांग को पूरा किया है। पीएम मोदी ने एक बार फिर लाड़ली बहना योजना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इसका लाभ पाने वाली ज्यादातर महिलाएं दलित हैं।
                                         इंदौर- इच्छापुर नेशनल हाईवे पर यहां से 15 किमी दूर  विकासखंड मुख्यालय छैगांव माखन प्रमुख रूप से खंडवा खरगोन एवं बुरहानपुर जिलों का केंद्र बिंदु होने से समूचे निमाड़ की आसपास की विधानसभा क्षेत्र से कार्यकर्ताओं व समर्थकों के  पहुंचना आसान  होने से यह स्थल का चयन सभा के लिये किया ग्रया। आमसभा में करीब एक लाख से अधिक  लोग माौजूद थे। आमसभा के लिए विशेष रूप से दो मंच तैयार किए गए थे।
                             इन दोनों ही मंचों पर डेढ दर्जन से अधिक लोग उपस्थित थे।खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, खरगोन सांसद गजेंद्र पटेल मौजूउ रहे।इसके साथ ही दूसरे मंच पर हरसूद विधानसभा प्रत्याशी डा.कुंवर विजय शाह के साथ ही  खंडवा, बुरहानपुर और खरगोन जिले की विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी भी  उपस्थित थे।
                             छैगांवमाखन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गये।एसपीजी कमांडो ने सुरक्षा की कमान अपने हाथों में लेकर सभास्थल को कवर कर लिया गया ।
                                     ट्रैफिक डीएसपी आनंद सोनी ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यक्रम के लिए तीन स्थानों पर अलग-अलग दिशा में पार्किंग की व्यवस्था थी। प्रधानमंत्री के आने के समय पंद्रह मिनट पूरा मार्ग बंद रख्ख गया।ज्ञातच्य है कि  करीब 5 वर्ष पूर्व भी मोदी ने छैगांव माखन में  जनसभा को संबोधित किया था।

 

Related Articles

Back to top button