प्रदेश

बैतूल लोकसभा क्षेत्र में अब सात मई को होगा मतदान, सिर्फ बसपा प्रत्याशी का होगा नामांकन

मयंक शर्मा

खंडवा १० अप्रैल ;अभी तक;  जिले की हरसूद विस बैतूल लोकसभा सीठ का हिस्सा है। बैतूल में बसपा उम्मीदवार के निधन के बाद अब मतदान की तारीख बदल दी गई है। बैतूल में दूसरे चरण में मतदान होता था। अब यह मतदान तीसरे चरण में यानी सात मई को होगा। वू न्े

                                  बैतूल लोकसभा चुनाव के मामले में बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के बाद मं्रगलवार से चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। अब नए चुनावी कार्यक्रम का एलान किया गया है। इस नए कार्यक्रम के अनुसार सिर्फ बसपा प्रत्याशी को ही नामांकन की इजाजत दी जाएगी। मतदान तीसरे चरण में सात मई को होगा। भाजपा से दुर्गादास उइके और कांग्रेस से रामू टेकाम चुनाव मैदान में हैं।
                                    निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर डाले चुनाव कार्यक्रम के अनुसार बैतूल में 26 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित होने के बाद अब सात मई की नई तारीख जारी की है। बुधवार को जारी नए कार्यक्रम के अनुसार बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के नाम निर्देशन पत्र 12 अप्रैल से जमा होंगे। अंतिम तारीख 19 अप्रैल तय की गई है। 20 अप्रैल को बसपा प्रत्याशी के नाम निर्देशन पत्र की जांच होगी। 22 अप्रैल को नाम वापस लिए जा सकेंगे।

उल्लखनीय है कि बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी, 50 वर्ष, का मंगलवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया। इसके बाद चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी।

 

Related Articles

Back to top button