प्रदेश

ग्राम रलायता में संस्कार केंद्र का शुभारंभ हुआ

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ५ अप्रैल ;अभी तक;  मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद मंदसौर जिला समन्वयक श्री तृप्ति बैरागी के निर्देशन एवं सेक्टर प्रभारी नवांकुर संस्था परेश्वर युवा ग्राम विकास समिति नोगांवा से रतनलाल चौहान के मार्गदर्शन, मुख्य अतिथि नवांकुर संस्था प्रियदर्शन सामाजिक संस्था पिपलिया कराडिया से दिनेश सोलंकी, एडवोकेट सत्यम सोम, ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति रलायता अध्यक्ष मनीष पारीक, सचिव सुरेश लोहार की उपस्थिति में ग्राम पंचायत रलायता में संस्कार केंद्र का शुभारंभ हुआ।
                             इस अवसर पर दिनेश सोलंकी ने कहा कि मंदसौर जिले में नवांकुर संस्थाएं सभी ग्राम पंचायत स्तर पर कार्य कर रही है जिसमें जन अभियान परिषद से जुड़ी हुई योजनाओं को शासन एवं प्रशासन के सहयोग से हितग्राही को लाभ मिले इसके लिए सभी ग्राम विकास भवन समितियां एवं नवांकुर संस्थाएं काम कर रही है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना हेतु ग्रामीणों से आग्रह किया कि सभी ई केवाईसी करवाएं और लाड़ली बहना योजना में सभी महिलाओं को आवेदन कराएं। सत्यम सोम ने कहा कि बच्चों को मोबाइल और नशे से दूर रखे।ं सुंदरकांड समिति के सभी सदस्यों से आग्रह किया कि बालाजी मंदिर पर हर मंगलवार को बच्चों को साथ में रखकर सुंदरकांड का पाठ करें बाद में सत्यम सोम ने नशामुक्ति की शपथ दिलाई ।
                                      कार्यक्रम के बाद सेक्टर बैठक का आयोजन किया गया जिसमें आगे की कार्य योजना के बारे में नवांकुर संस्था से रतनलाल चौहान ने मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम में उपस्थित शांतिलाल पाटीदार नौगांव पत्रकार, सुनिल ररोतिया नोगावा, राधेश्याम जाट, मांगीलाल जाट, राहुल जाट, तुलसीराम सुतवाले, राम सुतवाले, बद्रीलाल सोलंकी, पुष्कर, ईश्वर  जाट, मुकेश चायत (सरपंच), श्यामलाल, गोविंद जाट, चेतन पालीवाल, भगतराम चोतत, प्रकाश पालीवाल और कई गांव के सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button