प्रदेश

कालीघोड़ी आश्रम के महंत जिलाबदर

मयंक शर्मा

खंडवा १३ जुलाई ;अभी तक;  जिले हरसूद-खालवा क्षेत्र में यहां से 50 किमी दूर स्थित कालीघोड़ी आश्रम के महंत बाबा पंकज मुनि पर जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।  कलेक्टर ने यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन के आधार पर की है।

जारी सरकारी विज्ञप्ति में आदेश का हवाला देते हुये कहा गया कि   पंकज मुनि उर्फ राजेश कुमार  पिता विष्णुदत्त मिश्रा निवासी बैतूल वर्तमान में रोशनी पुलिस चैकी क्षेत्र में काली घोड़ी आश्रम में मंहत है। जिन्हें 6 माह की अवधि के लिए जिला बदर करने के आदेश  है। इस दौरान वे खंडवा सहित बुरहानपुर, खरगोन, देवास, बैतूल, हरदा एवं इंदौर जिले की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

जिलाबदर की कार्रवाई को लेकर महंत पंकजमुनि ने कहा कि उनपर  बैतूल और खंडवा में दो पुराने केस दर्ज थे, जो कि झूठे थे। इन दोनों केस में मुझे न्यायालय ने बरी कर दिया है। दूसरा यह कि पिछले साल 2 जुलाई को मेरे खिलाफ खंडवा और हरसूद में अलग-अलग केस दर्ज हुए थे। एक हत्या के प्रयास का  और दूसरा आम्र्स एक्ट का। जबकि यह घटना एक ही थी।

उन्होने कहा कि पुलिस ने जबरन कार्रवाई की। यह केस कोर्ट में विचाराधीन है। हत्या के प्रयास का मुकदमा जिस आदिवासी युवक से दर्ज करवाया था, उसने कोर्ट में मेरे पक्ष में बयान दिया है। बाकी फरसा रखने पर आम्र्स एक्ट में कार्रवाई की है, तो यह तो मुझ जैसे संत का आभूषण है। मैं स्वाभिमान की लड़ाई लड़ता हूं। मैं गुंडा तो हूं नहीं, इसलिए राजनीतिक षडयंत्र कर मुझे जिलाबदर करवाया गया है।

Related Articles

Back to top button