सीएम शिवराज ने लिया एक और संकल्प, कहा ’29 कमलों की माला प्रधानमंत्री जी को समर्पित करेंगे’

विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा संकल्प अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 29 सीटों पर ‘कमल’ खिलाना है

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने प्रचंड जीत का दावा किया और इस दावे को असलियत में बदलकर भी दिखाया। अब मिशन एमपी सफलतापूर्वक पूर्ण करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक और संकल्प लिया है। ये संकल्प है अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में मध्य प्रदेश से सभी 29 सीटें जीतने का। उन्होने कहा कि अगले साल होने वाले चुनाव में वो एमपी से ’29 कमलों’ की माला प्रधानमंत्री को समर्पित करने के लिए कृत संकल्पित हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए संकल्प

इस साल शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की जनता से ‘कमल दिवाली’ मनाने का आह्वान किया था। दीपावली के पांच दिन बाद प्रदेश में मतदान था और मुख्यमंत्री ने कमल दिवाली मनाने के लिए जनता से साथ मांगा था। ये साथ उन्हें भरपूर मिला और बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है। और इसी के साथ अब सीएम ने एक और संकल्प की घोषणा कर दी है। शिवराज सिंह चौहान ने आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘एक और संकल्प…”संकल्प 29 कमल के फूलों की माला का”। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। लेकिन इस प्रचंड जीत के बाद एक और संकल्प अभी बाकी है…हमारा संकल्प अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 29 सीटों पर ‘कमल’ खिलाना है। इसके लिए हम सभी भाजपा के समर्पित व निष्ठावान कार्यकर्ता आगे भी पूरे समर्पण के साथ कड़ा परिश्रम कर संगठन को और अधिक मजबूत बनाते हुए निश्चय ही ’29 कमलों’ की माला को हमारे प्रिय प्रधानमंत्री जी को समर्पित करेंगे।’ बता दें कि एमपी की 29 में से 28 सीटें फिलहाल बीजेपी के पास है और छिंदवाड़ा से सिर्फ नकुलनाथ ही मध्य प्रदेश से एकमात्र लोकसभा सांसद हैं।

अभी मध्य प्रदेश में ये भी तय नहीं हो पाया है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। हालांकि शिवराज सिंह चौहान का नाम सबसे ज्यादा चर्चाओं में है, लेकिन किसी भी नाम पर मुहर लगना अभी बाकी है। इस बीच शिवराज अपनी उसी बात को फिर चरितार्थ करते हुए आगे बढ़ गए हैं..जहां वो कहते हैं कि मैं पार्टी का एक कार्यकर्ता हूं और हर पद से परे होकर पार्टी के लिए काम करता हूं। अभी तो प्रदेश बीजेपी में जश्न का माहौल खत्म भी नहीं हुआ है और वो एक नए टास्क के साथ तैयार हैं। इससे पहले वीडी शर्मा भी कह चुके हैं कि प्रदेश की 29 सीटें मोदी जी की झोली में डालने के लिए बीजेपी बूथ स्तर पर अभियान चलाएगी। इस तरह विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पार्टी एक नए जोश के साथ अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।