भगवान के दर्शन करने आये अधेड़ व्यक्ति की ओंकारेश्वर में डूबने से मौत

मयंक शर्मा

खंडवा ६ दिसंबर ;अभी तक;  एक अधेड़ ओंकारेश्वर में भगवान के दर्शन करने आया लेकिन एक घाट पर डूबने से उसकी मौत हो गई। शव को नाविकों ने देखा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव निकलवाकर पोस्टमार्टम रूप में सुरक्षित रखा ओर 3 दिन बाद लावाारिश करार देकर दफन  कर दिया।

उधर अधेड़ के फोटो इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित किए जाने से परिजन  पहचान गये।पुलिस ने एसडीएम की अनुमति से शव कब्र से निकाला और परिजन के सुपुर्द किया।

पूरा मामला जिले की नर्मदा तट की ज्योतिर्लिग नगरी ओकारेश्वर का है जहा राउ इंदौर निवासी आगन्तुक 52 वर्षीय मुकेश पिता रामचंद्र की  29 नवंबर को नर्मदा के ब्रह्यपुरी घाट पर नहाने दौरान डूबने से मौत हो गयी।पुलिस को नर्मदा से अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने के बाद शिनाक्ष्त न होने से पुलिस ने औपचारिकता पूर्ण कर दफना दिया ा था।

मांधाता थाने के एसआइ प्रताप बड़ोले ने बताया कि पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को सुरक्षित ओंकारेश्वर अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखवाया। तीन दिन बाद भी परिजनों के नहीं मिलने पर पुलिस ने ओंकारेश्वर नगर परिषद की मदद से उसे दफना दिया। इधर…इंटरनेट मीडिया पर शव को भाई 62 वर्षीय सतीश ने पहचाना ओर ओंकारेश्वर पहुचे थे। म्तक मुकेश को उसके कपड़े और मुंह से शव की शिनाख्त हुई।

मृतक के भाई सतीश ने पुलिस को बताया भाई मुकेश रावत 28 नवंबर को घर से बिना बताए गए थे। कपड़े और चेहरे से  पहचान के बाद शव को कब्र से बाहर निकाला और मृतक के भाई सतीश के सुपुर्द सोमवार को किया गया।