राजनीति

बीजेपी की दूसरी लिस्ट फाइनल, 90 उम्मीदवारों का एलान जल्द; इन राज्यों के प्रत्याशियों की होगी घोषणा

BJP Candidate 2nd List भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने लगभग 90 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट फाइनल कर ली है। बैठक में गुजरात की सात सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया। मध्य प्रदेश की बाकी पांच सीटों में से चार पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई। बता दें कि बीजेपी पहली लिस्ट में 195 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की सोमवार देर रात तक चली बैठक में लगभग 90 उम्मीदवारों की दूसरी सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में सात राज्यों से करीब 90 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। पार्टी की ओर से इसके बारे में आधिकारिक घोषणा जल्द किए जाने की संभावना है।

पीएम मोदी समेत ये नेता रहे बैठक में मौजूद

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रल्हाद जोशी, नित्यानंद राय, सांसद सुशील मोदी, सीआर पाटिल, तेलंगाना के पार्टी अध्यक्ष किशन रेड्डी, हिमाचल प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश के प्रभारी श्रीकांत शर्मा, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, बासवराज बोम्मई, कर्नाटक के पार्टी अध्यक्ष विजेंद्र येदियुरप्पा, कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे।

इन सीटों पर तय हुए नाम

बैठक में गुजरात की बाकी 11 सीटों पर चर्चा हुई और सात सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया। मध्य प्रदेश की बाकी पांच सीटों में से चार पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई।

इन राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

महाराष्ट्र की 25, तेलंगाना की आठ, हिमाचल की चार और कर्नाटक की सभी 28 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई।

195 सीटों पर उतार चुकी है उम्मीदवार

  • भाजपा ने इससे पहले 195 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।
  • इसमें उत्तर प्रदेश की 51, पश्चिम बंगाल की 20, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात और राजस्थान की 15-15 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी।
  • इसके अलावा केरल की 12, तेलंगाना, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड की 11-11 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button