राजनीति

एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे जयशंकर और निर्मला सीतारमण, अब तक सीट पर फैसला नहीं

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ( Pralhad Joshi ) ने सोमवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह लगभग तय है कि वे चुनाव लड़ेंगे। मीडिया रिपोर्ट में इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि जयशंकर या सीतारमण बेंगलुरु से चुनाव लड़ेंगे। 2019 में भाजपा ने बेंगलुरु की सभी तीन सीट पर जीत दर्ज की थी।

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने सोमवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह लगभग तय है कि वे चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पार्टी ने अभी इस बात पर फैसला नहीं किया है कि उनमें से किसको कर्नाटक से लड़ना चाहिए या दोनों को बाहर से लड़ना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट में इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि जयशंकर या सीतारमण बेंगलुरु से चुनाव लड़ेंगे। 2019 में भाजपा ने बेंगलुरु की सभी तीन सीट पर जीत दर्ज की थी। सीतारमण राज्यसभा में कर्नाटक की प्रतिनिधित्व करती हैं और तमिलनाडु व तेलंगाना से भी काफी अच्छी तरह से परिचित हैं।

मांड्या सीट के आवंटन को लेकर प्रदर्शन

वित्त मंत्री सीतारमण वर्तमान में कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य हैं। जयशंकर गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं। सहयोगी दलों भाजपा और जद (एस) के बीच मांड्या सीट के आवंटन को लेकर प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर जोशी ने कहा कि इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नेता इसका समाधान निकालेंगे।

Related Articles

Back to top button