अंधे कत्ल का पर्दाफाश – कारगिल में पदस्थ लांस नायक पर लगा हत्या का आरोप, मामा ने दूर की भांजी की हत्या कर छुपाया दिया था शव 

अरुण त्रिपाठी
रतलाम,11अप्रैल ;अभी तक;  दस दिन पहलें ज़िला मुख्यालय रतलाम से क़रीब 50 किलो मीटर दूर के रिंगनोद थाना क्षेत्र में मिली युवती की लाश के मामले का रतलाम पुलिस ने खुलासा कर दिया है। युवती की हत्या सेना में लांस नायक के पद पर कारगिल क्षेत्र में पदस्थ दूर के मामा ने की थी। उसने हत्या के सबूत मिटाने में पत्नी का भी सहयोग लिया था।
एसपी राहुल लोढा ने गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकार वार्ता कर बताया कि 1 अप्रैल 2024 को रिंगनोद थाना क्षेत्र के फोरलेन पर रूपनगर फांटे के पास जंगल में एक युवती की अर्धनग्न लाश मिली थी। मृतिका की शिनाख्त के लिए पुलिस ने हरसंभव प्रयास किए। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चैक करने के साथ पुलिस के इ-रक्षक एप पर मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान,महाराष्ट्र आदि राज्यों से दर्ज गुमशुदगी के करीब तीन सौ मामलों को चैक किया गया। सोशल मीडीया प्लेटफार्म्स व्हाट्सएप, इन्स्टाग्राम , फेसबुक आदि के माध्यम से भी मृतिका की शिनाख्त के प्रयास किए गए।
एसपी ने बताया कि पांच दिन बाद एक महिला बेटे के साथ रतलाम के औद्योगिक क्षेत्र थाने पहुंचकर जब अपनी बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई, तो पुलिस द्वारा मृत युवती के फोटो और कपड़े आदि दिखाने पर महिला ने मृतिका को अपनी बेटी सविता राठौर निवासी ग्राम नरेड़ी बेरा जिला उज्जैन बताया। सविता रतलाम में रहकर नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी। उसकी शिनाख्त के बाद पुलिस ने हत्या की जांच की, तो पता चला कि सविता की हत्या उसके रिश्तेदार पिंटू पिता कालू सिंह ने की थी। आरोपी भारतीय सेना की फील्ड रेजीमेंट में लांस नायक होकर कारगिल के द्रास सेक्टर में तैनात था।
एसपी के अनुसार आरोपी के मृतका से 3 वर्षों से प्रेम संबंध थे। जून 2023 में उसकी शादी होने पर सविता रुपए देने के लिए दबाव बना रही थी| आरोपी सविता के ब्लैकमेल करने से परेशान होकर जब डेढ़ माह की छुट्टी पर अपने गांव आया, तो योजना बनाकर 1 अप्रैल 2024 को सविता राठौर को पंचेड़ फंटे पर बुलाया और मोटरसाइकिल से उसे लेकर रिंगनोद थाना क्षेत्र के ढोढर क्षेत्र में पहुंचा और सुनसान जगह देखकर चाकू मार कर उसकी हत्या कर दी। बाद में सबूत मिटाने के लिए युवती के कपड़े हटा दिए। सबूत मिटाने में आरोपी की पत्नी शीतल ने सहयोग किया था, जिस पर उसे सह आरोपी बनाया गया है | आरोपी पिंटू को पुलिस ने जम्मू कश्मीर के कारगिल सेक्टर के द्रास से ट्रांजिट रिमांड में लेकर गिरफ्तार किया है । उसकी पत्नी फरार है |