अजयगढ़ नगर परिषद में हंगामा भाजपा के पार्षदों सहित एक दर्जन पार्षदो ने किया बैठक का बहिष्कार

दीपक शर्मा

पन्ना १३ मार्च ;अभी तक; जिले के अजयगढ़ नगर परिषद में अध्यक्ष और मुख्य नगर पालिका अधिकारी की मनमानी तानाशाही और भ्रष्टाचार से परेशान पार्षदों ने परिषद की बैठक मे जमकर हंगामा किया तथा बैठक का बहिष्कार कर दिया।

ज्ञात हो कि बैठक के दौरान कुछ पार्षदों के द्वारा बजट और नामांतरण के बारे में जानकारी मांगी गई जिस पर अध्यक्ष और सीएमओ के द्वारा जानकारी देने से इनकार कर दिया गया जिस पर पार्षदों ने हंगामा शुरु कर दिया। जानकारी के अनुसार बैठक में 10 पार्षदों के द्वारा बहिष्कार किया गया है। अजयगढ़ नगर परिषद में 15 वार्ड हैं 15 पार्षदों में 1 अध्यक्ष और 1 उपाध्यक्ष होने के बाद 13 पार्षद बचते हैं। 13 पार्षदों में 11 भाजपा और 1 कांग्रेस एवं 1 निर्दलीय है। इनमें 10 पार्षदों के द्वारा बहिष्कार करने से बैठक में केवल 3 पार्षद ही बचे थे। बैठक में उपाध्यक्ष भी नहीं पहुंचे।

बहिष्कार और हंगामा के बाद वार्ड क्रमांक 2 की पार्षद ने सीएमओ को लिखित आवेदन सौपा हैं। पार्षदों ने बताया कि नगर परिषद अध्यक्ष सीता सरोज गुप्ता और सीएमओ राजेंद्र सिंह के द्वारा मनमानी पूर्वक काम किये जा रहे हैं वार्डों में काम नहीं हो रहे बजट की कोई जानकारी नहीं दी जा रही फर्जी नामांतरण भी किये जा रहे हैं। जानकारी मांगने पर टालमटोल किया जाता हैं। इस प्रकार अजयगढ़ नगर परिषद में पार्षदों के अधिकारों का हनन करते हुए अनियमिता मनमानी तानाशाही और भ्रष्टाचार किया जा रहा है।