आकोदड़ा माताजी के दरबार में तीन गांवों से पहुंची विशाल चुनर यात्राएं

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर २८ मार्च ;अभी तक;  ग्राम पंचायत आकोदड़ा के तत्वाधान में प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी चेत्र नवरात्रि के पावन पर्व पर विशाल मेला चल रहा है जहां माता रानी के दरबार में 201 मीटर लंबी चुनरी यात्रा गांव सेमलिया हीरा से समस्त ग्राम वासियों की तरफ से और ग्राम रणायरा से 101 मीटर और ग्राम बनी से 201 मीटर लंबी चुनर यात्रा तीनो जगह से माता रानी के दरबार में बैंड बाजे ढोल धमाकों के साथ पहुंची। माता के भक्तों ने मातारानी को चुनरी औढ़ाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।
                    नवरात्रि में आसपास क्षेत्र 24 गांव के और दूर दरार के हजारों श्रद्धालु माता रानी के दरबार में माता के दर्शन का लाभ लेने आ रहे हैं  यहां सुश्री अर्पणाजी नागदा के मुखारविन्द से भागवत कथा चल रही है जिसमें बड़ी संख्या में भक्तगण श्रवण करने पधार रहे है।
                   ग्राम आकोदड़ा के सरपंच कारूलाल पाटीदार, उप सरपंच साहू शिवलाल सोनावत, माताजी के पुजारी दशरथ पंडा, श्याम सोनावत ने बताया कि यह कालिका माता मंदिर के नाम से प्रसिद्ध स्थान है यहां पर सभी भक्तो की हर मनोकामना पूरी होती है यहां कई प्रकार की बीमारियां मातारानी ठीक करती हैं यहां पर लकमा, मिर्गी, अंधापन, गूंगापन, बहरापन सहित अन्य बीमारियों के मरीजों की कई समस्याएं व बीमारीया ठीक हुई है । माता रानी का स्थान एक प्राकृतिक स्थान है यहां पर पिछले कई सालों से अखंड दीपक जलता है और यह स्थान यहां हर शनिवार रविवार को भंडारा होता है । यह मंदिर मंदसौर से 25 किलोमीटर दूरी ग्राम आकोदड़ा मगरा माताजी क्षेत्रीय 24 गांव के बीच ऊंचे पहाड़ पर स्थापित है और इस नवरात्रि के पावन पर्व पर यहां दूर-दूर से हजारों भक्तजन माता रानी के दर्शन का लाभ लेने आ रहे हैं।