इंदौर हादसे में दिवंगत 8 पुण्यात्माओं का नेत्रदान व 3 का त्वचादान हुआ

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ३१ मार्च ;अभी तक;  रामनवमी के दिन इंदौर में हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। एसी दुखद परिस्थिति में भी 8 मृत व्यक्तियों के परिवार ने मानवता दिखाते हुए उनके नेत्रदान सक्षम संस्था के माध्यम से किये गये। जिससे चाहे वह 8 व्यक्ति दिवंगत जरूर हो गये लेकिन उनकी आंखें दूसरे व्यक्ति के काम आने से वह इस संसार को देख पायेंगे। साथ ही इनमें से तीन दिवंगत का त्वचा दान भी किया गया।
सक्षम संस्था मालवा प्रांत के सचिव रविन्द्र पाण्डे ने बताया कि इंदौर हादसे में मृत व्यक्तियों में नेत्रदान दक्षा पटेल, इंद्र कुमार, भूमिका खानचंदानी, लक्ष्मी पटेल, श्रीमती मधु भम्मानी, जयंतीवाई, श्रीमती भारती कुकरेजा, कनक पटेल, एवं इनमें से इन्द्रकुमार, भूमिका खानचंदानी व जयंतीबाई का नेत्रदान के साथ त्वचा दान भी हुआ।
                                    सक्षम मालवा प्रांत के अध्यक्ष अरुण शर्मा, मालवा प्रांत सचिव रविंद्र पांडे ने कहा कि विकराल दुर्घटना के पश्चात दुखित परिवार जनों द्वारा अपनों को खोने के बाद भी उन पुण्यात्माओं के नेत्रदान एवं त्वचा दान जैसा पवित्र कार्य करने के लिए सक्षम संगठन हमेशा उनका ऋणी रहेगा। साथ ही उन परिवारों का ह्रदय से आभार व्यक्त करती जिन्होंने ऐसी दुखद परिस्थिति में भी एक अच्छा निर्णय लेकर के उनके अंगों का दान किया जिससे कई लोगों जिनको आवश्यकता है को नया जीवन मिलेगा।