इजरायल की तरह हमें छेड़ने की कोशिश भारी पड़ेगी ;सुधांशु त्रिवेदी

आशुतोष पुरोहित
 खरगौन ९ अक्टूबर ;अभी तक;  भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है कि इजरायल की तरह हमें छेड़ने की कोशिश भारी पड़ेगी।
 खरगोन में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा में इजराइल जैसे किसी हमले को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने दिखा दिया है, कि हमें छेड़ने की कोशिश भारी पड़ेगी।
उन्होंने कहा कि इस तरह की कोशिश पर बालाकोट भी हुआ है और सर्जिकल स्ट्राइक भी हुई है। उन्होंने कहा कि अब शांति के कबूतर उड़ाने का जमाना गया।
उन्होंने कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को पोस्टर में रावण जैसा दिखाये जाने पर उनकी हत्या की आशंका व्यक्त करने के आरोपों पर कहा कि कांग्रेस तो आरोप ही लगा रही है। लेकिन उनके नेता तो प्रधानमंत्री को मारने की बात कर चुके हैं और   तरीके भी बता चुके हैं। उन्होंने कहा पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री सुबोध कांत सहाय और महाराष्ट्र  कांग्रेस के चीफ अब्दुल शेख तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौत के बारे में भी बोल चुके हैं। और मौत का प्रकार भी बता चुके हैं। उन्होंने बताया कि मोदी जी को बोटी बोटी काटने की बात करने वाले इमरान मसूद को कांग्रेस ने शामिल कर लिया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदी के खिलाफ नफरत देती रहेगी और जनता उन्हें (नरेंद्र मोदी को) मोहब्बत ही वापिस करेगी।
उन्होंने राम मंदिर को चुनावी मुद्दा बनाए जाने पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए राम मंदिर चुनावी मुद्दा क्या राजनीतिक मुद्दा भी नहीं है। राम मंदिर भारत की अस्मिता से जुड़ा हुआ है ।उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनने तक नई संसद बन गई, भारत विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था के अलावा जी-20 में सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भी बन चुका है।
उन्होंने संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि संजय सिंह न केवल सांसद है बल्कि संसदीय दल के नेता भी हैं। पहले मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हुई और उसके बाद एक स्टेप बढ़कर वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हुई। और अब और आगे बढ़ कर संजय सिंह की गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने कहा कि पूरे कुएं में ही भांग घुली पड़ी है।
उन्होंने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के सवाल पर कहा कि यह तय करना जांच एजेंसियों का काम है। लेकिन यह जरूर तय हो चुका है कि केजरीवाल का कट्टर ईमानदार होने के किरदार का दावा तार तार हो गया है।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में केंद्र और राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं गरीबों के विकास और राष्ट्रीय स्वाभिमान, सांस्कृतिक गौरव, सुरक्षा व विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी।
उन्होंने जातिगत जनगणना को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि पहले यह तो बताया जाए कि जातिगत जनगणना रोकी किसने थी। उन्होंने बताया कि 1931 में आखिरी बार जातिगत जनगणना अंग्रेजों ने की थी ।उसके बाद प्रधानमंत्री नेहरू ने इसे रोक दिया। उन्होंने पूछा कि जाति गत जनगणना क्यों रोकी गई और आगे क्यों नहीं की गई?
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का उद्देश्य पिछड़े वर्ग के उत्थान या उनके साथ सहानुभूति कभी नहीं रहा। उन्होंने पूछा कि कांग्रेस यह बताये कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने चार पिछड़े वर्ग के मुख्यमंत्री दिए ,उन्होंने कितने दिए?
उन्होंने यह भी कहा कि हिंदी हार्टलैंड में भारतीय जनता पार्टी ने पांच मुख्यमंत्री और चार उपमुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग से दिए । और वे सभी अलग-अलग समुदाय के थे।
 उन्होंने कहा कि या तो कांग्रेस यह बताये कि जातिगत जनगणना क्यों रोकी गई थी, या यह स्वीकार कर ले कि नेहरू जी गलत थे।