कांग्रेस विधायक रावत व मुरैना नगर निगम महापौर सोलंकी अपने सैकड़ों समर्थकों सहित भाजपा में शामिल

देवेश शर्मा
मुरैना 30 अप्रैल ;अभी तक; मप्र कांग्रेस के सीनियर लीडर और विजयपुर विधायक रामनिवास रावत और मुरैना नगर निगम की महापौर कांग्रेस नेता श्रीमती शारदा सोलंकी अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने विजयपुर ज़िला श्योपुर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवम भाजपा प्रदेशध्यक्ष बीडी शर्मा की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली।
इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक श्री रावत ने कहा, ‘हर किसी की इच्छा रहती है कि वह क्षेत्र की जनता के लिए कुछ करे लेकिन जितना विकास मैं चाहता था, नहीं करा पाया। अब बीजेपी में शामिल होकर क्षेत्र को प्रदेश की मुख्यधारा तक ले जाना चाहता हूं। वहीं कांग्रेस की महापौर श्रीमती शारदा सोलंकी ने कहा वे बीते चालीस साल से कांग्रेस परिवार से जुड़े हैं। मुरैना शहर के विकास के लिए भाजपा का साथ चुना है।सोलंकी कांग्रेस के पूर्व सांसद स्व बाबूलाल सोलंकी की बहू हैं।
6 बार के कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत मुरैना लोकसभा सीट से सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू को टिकट दिए जाने से नाराज थे। वे पहले मुरैना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दिन बीजेपी में शामिल होने वाले थे, लेकिन तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनको किसी तरह मना लिया था।
विजयपुर विधायक रामनिवास रावत ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेशध्यक्ष बीडी शर्मा एवम बीजेपी जॉइनिंग टोली के मुखिया नरोत्तम मिश्रा के सामने पार्टी की सदस्यता ली।
उल्लेखनीय है कि रामनिवास रावत श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से छठवीं बार के विधायक हैं। अब तक विजयपुर से 8 बार चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें भाजपा के पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा और सीताराम आदिवासी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।
रावत कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं। वे मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से 2 बार लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।
सूत्र बताते हैं कि रामनिवास रावत को लोकसभा चुनाव के बाद मोहन कैबिनेट या केवीनेट  दर्जा प्राप्त निगम में शामिल किया जा सकता है। रावत केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाते थे।