कालेज छात्रा का निजी फोटो खींच कर इंस्टाग्राम पर भेजने वाले को रतलाम पुलिस ने किया गिरफ्तार 

अरुण त्रिपाठी
रतलाम,02 दिसम्बर  ;अभी तक;  कालेज की एक छात्रा के अंतरंग फोटो सोशल मीडीया प्लेटफार्म पर अपलोड कर उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश करने वाले आरोपी को शहर की औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने धर दबोचा है।
                                 औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी राजेंद्र वर्मा ने बताया कि पीडीत छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया था कि वह एक पुस्तकालय में बैठकर पढाई करती है। विगत 17 अक्टूबर को जब वह लाइब्रैरी के वाशरुम में गई थी,तब किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसका अंतरंग फोटो ले लिया। अज्ञात आरोपी ने एक फर्जी इन्स्टाग्राम आईडी के माध्यम से यह फोटो भेज कर इन्स्टाग्राम के माध्यम से उसे काल किया और उसे ब्लैकमेल करने का प्रयास किया।
                               पुलिस ने पीडीत छात्रा की शिकायत पर आईटी एक्ट और भादवि की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया। एसपी राहूल लोढा ने सायबर सेल को आरोपी की फर्जी इन्स्टाग्राम आईडी की जांच कर आरोपी का पता लगाने के निर्देश दिए। सायबर सेल ने सोशल मीडीया प्लेटफार्म से उक्त फर्जी इन्स्टाग्राम आईडी बनाने वाले आरोपी का पता लगाया तो मालूम पडा कि आरोपी का नाम जार्ज मैथ्यूज पिता क्लैमेन्ट मैथ्यूज 20 है और वह रतलाम के अस्सी फीट रोड पर स्थित स्नेह नगर में रहता है। आरोपी का पता लगने पर पुलिस टीम ने उसे घर से गिरफ्तार कर लिया है|