मतगणना में मीडिया प्रतिनिधियों को मीडिया सेंटर पर ही मोबाइल का उपयोग करने की अनुमति रहेगी

मयंक शर्मा

खंडवा २ दिसंबर ;अभी तक;  विधानसभा चुनाव के लिए खंडवा जिले के चारों विधानसभाओं की मतगणना हुकुमचंद यादव आदर्श महाविद्यालय नाहल्दा में तीन दिसंबर रविवार को सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी। मतगणना की शुरुआत डाक मतपत्रों से होगी। मीडिया प्रतिनिधियों को मीडिया सेंटर पर ही मोबाइल का उपयोग करने की अनुमति रहेगी।

जिला  निवाद्यचन अधिकारी व कलेक्टर अनूपसिंह ने बताया कि मतगणना के लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी हो चुकी है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी। बगैर पास के सौ मीटर के दायरे में कोई नहीं जा सकेगा। मतगणना केंद्र में मोबाइल सहित कोई भी इलेक्ट्रानिक्स वस्तुओं पर प्रतिबंध रहेगा।

विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मत डाले गए थे।

कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अनूप कुमार सिंह ने  मीडिया प्रतिनिधियों को मतगणना की तैयारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पोस्टल बैलेट की गणना समाप्त होने के तत्काल बाद प्रत्येक उम्मीदवार को मिले डाक मत पत्रों की घोषणा की जाएगी। मतगणना स्थल पर सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित कर ली गई है।

उन्होने कहा कि तीन दिसंबर को मतगणना थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था के बीच की जाएगी। खंडवा मतगणना स्थल पर मतगणना कार्य में संलग्न सभी अधिकारी-कर्मचारी, अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता और गणना अभिकर्ताओं को मोबाइल साथ ले जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।
उन्होंने बताया कि 100 मीटर के अंदर केवल उन्हीं व्यक्तियों को प्रवेश दिया जाएगा जिनको पास जारी किया गया है। सबसे ज्यादा राउंड पंधाना विधानसभा के रहेंगे। इसकी गणना 21 राउंड में पूर्ण होंगे। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी केआर बडोले, डिप्टी कलेक्टर मुकेश काशिव, इलेक्शन सुपरवाइजर प्रफुल्ल शुक्ला सहित विभिन्न संस्थाओं के मीडिया प्रतिनिधि भी मौजूद थे