खंडवा में 17 की जगह 20 नवंबर को हुई पोस्टल बैलेट की वोटिग

मयंक शर्मा

खंडवा २३ नवंबर ;अभी तक;  खंडवा में पोस्ट बैलेट वोटिंग के दौरान बड़ी गड़बड़ी हुई है। वोटिंग 17 नवंबर को होनी थी लेकिन पोस्टल बैलेट के वोट 20 नवंबर को डलवाए गए हैं। यह मामला केंद्रीय चुनाव आयोग के पास पहुंच गया है। इसमें 123 डाक मत पत्र हैं। शिकायत के बाद चुनाव आयोग सख्त हैं। साथ ही बड़ी कार्रवाही कर सकती है। अटकलें हैं कि कलेक्टर और एसपी पर भी कार्रवाई हो सकती है।मामला सामने आने के बाद जिले के बड़े अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। वहीं, इसे लेकर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस नेता ठा. राजनारायणसिंह ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के इशारे पर सरकारी कर्मचारियों को वोट से वंचित किया गया है। इसे लेकर चुनाव आयोग से शिकायत भी की है।

                                  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मप्र की ओर से भेजी गई रिपोर्ट में इन वोटों को शून्य घोषित करने को कहा गया है। इस बीच सामने आया है कि चुनाव की वोटिंग के लिए तैनात किए गए नोडल अधिकारी ने खंडवा जिला निर्वाचन अधिकारी को बिना बताए ही डाक मतपत्र डलवा दिए। ये उन पुलिस कर्मियों के बैलेट थे जो दूसरे जिले से खंडवा पहुंचे थे।
                            कार्रवाई को लेकर आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी अनूप कुमार सिंह से रिपोर्ट मांग ली है। उनका यह भी कहना है कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिपोर्ट में निचले अधिकारियों की गलती बताई है। मामले में  एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह ाी चपेट में आ सकते है।