दशपुर जागृति संगठन ने मनाया बलिदान दिवस

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ९ अप्रैल ;अभी तक;  क्रांतिकारियों के सम्मान के लिए लगातार अपने संकल्प को 14 वर्षों के साथ निभाते हुए महान क्रांतिकारी का देश बनाने के लिए संकल्पित दशपुर जागृति संगठन भ्रष्टाचारों की नींद उड़ा रहा है। भ्रष्टाचारी डर और भय के साथ इस संगठन के सदस्यों को देखते हैं। यह संगठन बड़ी क्रांति के साथ आने वाले समय में क्रांतिकारियों का देश बनाने के लिए संकल्पित होकर आगे बढ़ेगा इसका मुझे पूर्ण विश्वास है । आज नगर के साथ संपूर्ण देश के अंदर क्रांतिकारी संगठन की आवाज को सुना जा रहा है। संगठन ने घर-घर क्रांति पहुंचाकर बहुत बड़ा कार्य किया है। इस कार्य को देखकर संपूर्ण भारत में एक नई सोच निर्मित होगी इसका मुझे पूर्ण विश्वास है।
उक्त बात दशपुर जागृति संगठन द्वारा क्रांतिकारी मंगल पाण्डेय के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रविंद्र पांडे ने अपने ओजस्वी उद्बोधन में कही। आपने कहा कि भ्रष्टाचार की जड़े हिलने लगी है और कई लोग जेलों में जा रहे हैं। यह क्रम तेजी से बढ़ेगा, मंचों से जो ईमानदारी की बात करते हैं लेकिन उनके अंदर ईमानदारी नहीं है। ऐसे राजनेता और अधिकारी बहुत जल्दी सलाखों के पीछे होंगे इसका मुझे पूर्ण विश्वास है।
संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष हरिशंकर शर्मा ने कहा आज मंगल पांडे की विचारधारा की आवश्यकता है । गोमांस खाने वाले फिल्म इंडस्ट्रीज के बहुत से कलाकार सदन के अंदर कह चुके हैं कि हम गौ माता का मांस खाते हैं। भगवान महावीर व महात्मा गांधी के देश के अंदर सदन के अंदर विरोध करने वाले राजनेता मौन होकर देख रहे हैं। एक देशभक्त जो गौ माता के खातिर फांसी पर चढ़ गया उससे सभी को प्रेरणा लेना चाहिए, नहीं तो वक्त बहुत खराब आने वाला है।
संगठन के अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र पुराणिक ने कहा लगातार संगठन अपनी गतिविधियों को तेज कर रहा है। संगठन का मूल मंत्र एक आधार कार्ड एक संपत्ति, आय से अधिक संपत्ति वालों के खिलाफ कार्रवाई, इनका संरक्षण देने वाले का चार्टर एकाउंटेंट एवं इनकम टैक्स अधिकारियों के यहां भी तेजी से छापामार कार्रवाई होगी। यह कार्य 2026 तक पूर्ण हो जाएगा, कोई भी देश के अंदर बच नहीं पाएगा, क्रांतिकारियों का बलिदान बेकार नहीं जाने देंगे।
संगठन के कोषाध्यक्ष आरसी पांडेय ने कहा राष्ट्र के अंदर देशभक्ति की बात करने वालों की संख्या बहुत कम है । भौतिक चकाचौंध का बच्चियों के ऊपर भी असर हो रहा है, भारत के अंदर नए परिवर्तन पर कार्य करना होगा ।
संगठन के युवा आशीष बंसल ने कहा हम भारत माता के श्री चरणों में शपथ लेते हैं की जब तक हमारे अंदर प्राण हैं हम क्रांतिकारियों को नहीं भूल सकते, इनके लिए हम कार्य करते रहेंगे। संगठन के युवा कोषाध्यक्ष अरुण गौड़ ने कहा गंदे फिल्मी गानों पर आयोजित आर्केस्ट्रा में भीड़ बढ़ चुकी है, देशभक्ति के कार्यक्रमों में कम संख्या यह सिद्ध करती है कि अब देश को बचाने वाले बहुत कम बचे हैं। देश के राजतंत्र में जो लोग जा रहे हैं उनका इतिहास उठाकर देख ले कहीं ना कहीं वह देश को कमजोर कर पैसा कमा रहे हैं। उन्हें भी मालूम है कि हमें कोई कुछ कहने वाला नहीं है। चोर-चोर मौसेरे भाई हैं, यह मजबूरी हो चुकी है इनको जगाने के लिए दूसरी क्रांति की आवश्यकता है। जब तक छापा मार करवाई नहीं होगी तब तक राष्ट्र के अंदर भ्रष्टाचार खत्म नहीं होगा।
संगठन के वरिष्ठ सत्यनारायण अग्निहोत्री हरिनारायण टेलर ने कहा राष्ट्र के छोटे-छोटे गांव में संगठन को फैलाना होंगा।  क्रांतिकारियों भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरु, हेमू कलानी, अशफ़ाकउल्लाखान, उधम सिंह के बलिदान पर यह देश टिका है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद जैसे महान क्रांतिकारी का बलिदान कोई याद नहीं करता। 15 अगस्त, 26 जनवरी कार्यक्रम नेताओं को बताने के लिए है कि हम भी देशभक्त हैं लेकिन क्रांतिकारियों का विचारधारा का देश बनाने में मंचों से कुछ कहते हैं लेकिन क्रियाकलाप कुछ और हैं। नेताओं के इर्द-गिर्द दलालों की भीड़ बढ़ाना, उनकी संपत्तियों को बचाना यह धंधा कब तक चलेगा यह प्रश्नवाचक चिन्ह है। भ्रष्टाचारी कितनी भी अच्छी बात कहे लेकिन यदि उसकी कहनी करनी भिन्न है यह पूरा समाज समझता है फिर भी झूठी वाहवाही करने वाले से यह नेता हमेशा घिरे रहते हैं उनके चेलों को भी मालूम है इनके क्रियाकलाप सब मालूम रहते है।ं देशभक्ति का अब समूह एक साथ प्रहार करेगा इसका मुझे पूर्ण विश्वास है मंगल पांडे को खुले वट वृक्ष पर फांसी दी गई थी। मंगल पांडे ने दो अंग्रेज अफसर की हत्या कर दी थी उनको 10 दिन पूर्व ही फांसी दे दी गई थी। ऐसे महान क्रांतिकारियों के देश में आज हम शपथ लेंगे कि भारत माता के चरणों में की तेजी से कार्य करते हुए भ्रष्टाचारों के जेल में डालने का इतिहास करें।
संगठन के संयोजक सत्येंद्र सिंह सोम ने अपने उद्बोधन में कहा छोटे से बीज के अंदर वट वृक्ष की कल्पना समाहित रहती है आज इस छोटे से संगठन ने भ्रष्टाचारों की नाक में नकेल डाल दी है। देशभक्ति का देश बनाने के लिए व क्रांतिकारियों की विचारधारा का देश बनाने के लिए संगठन लगातार कार्य कर रहा है। हम शपथ लेते हैं कि 2026 तक देश के अंदर महंगी शादी रुकेगी, क्रांतिकारियों के नाम चौराहों का निर्माण ज्यादा होगा, बॉर्डर पर सैनिक जो सेवा करते हैं उनके बच्चों को 15 अगस्त व 26 जनवरी के कार्यक्रमों में अग्रिम पंक्ति में बैठाया जाएगा। घर-घर क्रांतिकारियों को पहुंचाया जाएगा। आधार कार्ड के आधार पर सब की संपत्ति जांच के दायरे में लाने का संकल्प संगठन कर रहा है । यह जानकारी संगठन के वरिष्ठ सत्यनारायण अग्निहोत्री ने दी।