पशुपतिनाथ मंदिर प्रबंध समिति की भूमि पर रातोंरात जेसीबी चलाकर किया जा रहा है अवैध कब्जा – संगीता गोस्वामी

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २१ अक्टूबर ;अभी तक;  स्थानीय चन्द्रपुरा वार्ड नं. 26 स्थित सर्वे नंबर 3121 पर भू माफियाओं द्वारा रातों रात  अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। यह भूमि श्री पशुपतिनाथ अतिथिगृह से लगी हुई है। अतिथिगृह निर्माण का निर्माण 100 फीट जमीन पर किया गया था तथा बाउण्ड्रीवाल बनाकर पास में 40 फीट जमीन को बावड़ीकला में जाने के लिये छोड़ा गया था लेकिन चुनावी आचार संहिता के बीच भूमाफिया दुष्यंतसिंह गौतम द्वारा रातोरात जेसीबी चलाकर अतिक्रमण किया जा रहा है जिसकी सूचना मंदिर प्रबंध समिति के प्रबधंक राहुल रूनवाल, तहसीलदार, कस्बा पटवारी महेश पाटीदार को सूचना दी गई लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करना संदेह को जन्म देता है।
                                           उक्त आरोप लगाते हुए क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती संगीता शैलेन्द्र गोस्वामी ने बताया कि  वर्तमान में आचार संहिता लगी हुई है ऐसे में प्रशासन पर किसी भी राजनेता का दबाव नहीं है उसके बावजूद एक भाजपा नेता के भाई द्वारा खूलेआम इस जमीन पर जेसीबी चलाकर अतिक्रमण करने की साजिश पर प्रशासन क्यों कार्यवाही नहीं कर रहा है ?
                                 श्रीमती गोस्वामी ने कहा कि मंदिर समिति प्रबंधक राहुल रूनवाल को इस घटनाक्रम की जानकारी दी गई तथा उनके द्वारा भी इसकी सूचना अपने उच्च अधिकारी को दी गई लेकिन अतिक्रमण की कार्यवाही को नहीं रोका गया। भूमाफिया द्वारा अगर यह कहा जाता है कि उक्त भूमि उसकी है तो उसका सीमांकन कराया जाना चाहिये था लेकिन सभी नियमों को ताक पर रखकर रातों रात खाई करने का काम शुरू कर दिया। जो कि क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों में स्पष्ट देखा जा सकता है।
                                श्रीमती गोस्वामी ने कहा कि इस अतिक्रमण से बावड़ीकला क्षेत्र के निवासियों में काफी रोष व्याप्त है। इस अतिक्रमण से उनके क्षेत्र में आने जाने का रास्ता अवरूद्ध हो जायेगा। बावड़ीकला क्षेत्रवासियों के रोष की वजह से आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को नुकसान होगा। पूर्व में भी इसका खामियाजा भाजपा ने विगत चुनावों में भुगतना पड़ा है।
                               श्रीमती गोस्वामी ने कलेक्टर व पशुपतिनाथ मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष श्री दिलीप कुमार यादव से मांग की है कि अतिथिगृह के पास लगी भूमि का सीमांकन करावे व अतिक्रमण करने वाले दोषी भूमाफिया पर कार्यवाही की जावें।