पाड़ा नहलाने गए चार युवक नदी के तेज बहाव में बहे, दो को बचाया, दो की तलाश जारी न्

मयंक शर्मा
खंडवा १६ अक्टूबर ;अभी तक;  बुरहानपुर के शाहपुर थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम हथनूर में बने एक पुल के पास ताप्ती नदी में रविवार दोपहर चार युवक अपने पाड़े को नहलाने गए हुए थे। इस दौरान चारों ही युवक नदी में गहरे पानी में तेज बहाव के बीच फंस गए और जान बचाने के लिए शोर मचाने लगे। आवाज सुन आसपास मौजूद कुछ तैराक भी युवकों को बचाने नदी में कूद पड़े।
                              इस दौरान चारों युवकों ने भी खुद को बचाने की बड़ी कोशिशें की और इनमें से एक युवक किसी तरह तैर कर किनारे तक भी पहुंच गया। तो वहीं एक अन्य युवक तुषार नायके को वहां मौजूद तैराकों ने सुरक्षित किनारे तक पहुंचा दिया जिसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।

                           तुषार ने बताया कि दो अन्य युवक प्रदीप नायके और अविनाश वानखेड़े पानी के तेज बहाव के चलते नदी में बह जाने की आंशका है। रविवार की घटना में देर रात तक चला रेस्क्यू अभियान दूसरे  दिन सोमवार को जारी है।

युवकों के डूबने की सूचना मिलते ही राज्य प्राकृतिक आपदा फोर्स की टीम भी मौके पर पहुंची। टीम के साथ आये गोताखारों ने पानी में डूबे युवकों को तलाश करने में काफी मशक्कत भी की लेकिन देर रात तक काफी खोजबीन के बाद भी दोनों युवकों अविनाश पिता पुंडलिक वानखेड़े (23), और प्रदीप उर्फ जिता रतीराम नायके (26) को तलाश नहीं किया जा सका। ग्राम सिरसौदा के रहने वाले चारों युवक अक्सर ही अपने पाड़े को नहलाने ताप्ती नदी में जाया करते थे,।