बाइक से टकराते ही बस में लगी भीषण आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, एक शख्स की दर्दनाक मौत,

मयंक शर्मा

खंडवा ९ अप्रैल ;अभी तक;  बाइक से टकराते ही यात्री बस में भीषण आग लग गसी। बस में सवार यात्रियों ने कूदकर सुरक्षित किया लेकिन  एक शख्स की दर्दनाक मौत हो गयी।

देहाज क्षेत्र के एएसपी श्री रधुवंशी ने बताया कि बीती सोमवार मंगलवार रात में यात्री बस की बाइक से जोरदार टक्कर हो गई।  दुर्घटना में जहां एक तरफ बाइक सवार एक युवक की मौके पर मौत हो गई। वहीं, दूसरी तरफ ये हादसा इतना भयानक था कि बाइक की भिड़ंत के बाद बस में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया और कुछ ही देर में आग की लपटों में घिरी यात्री बस पूरी तरह जलकर राख हो गई।

निजी क्षेत्र की बस इंदौर से हरसूद की तरफ जा रही थी। इसी दौरान जावर इलाके में उसकी एक मोटरसाइकिल के साथ जोरदार टक्कर हो गई। इस टक्कर के बाद बाइक पर सवार दो में से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है।

मामले की जानकारी लगते ही जावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बाइक सवार घायल शख्स को अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं इस पूरे मामले की जांच कर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर टक्कर के बाद ऐसा क्या हुआ, जिससे आग लग गई।  बस में जैसे ही आग भड़की अंदर सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। घटना के बाद सभी यात्रियों ने किसी तरह बस से कूदकर अपनी जान बचाई।  सड़क दुर्घटना जिले के जावर थाना क्षेत्र की है।

हादसा हरसूद  रोड़ पर यहाां से 20 किमी दूर ग्राम रजूर  के पास देर रात हुआ। यात्री बस इंदौर से रोशनी गांव के लिए जा रही थी। घठना के बाद  हाईवे पर दोनों और ट्रैफिक रोक दिया गया। हालांकि, कुछ राहगीरों ने पहले ही जलती बस का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई।

खंडवा एडिशनल एसपी महेंद्र तारणेकर ने बताया कि एक मोटरसाइकिल चालक हरसूद से खंडवा की तरफ आ रहा था। एक बस खंडवा से रोशनी की तरफ जा रही थी। रजुर के पास दोनों में भिड़ंत हो गई। मोटरसाइकिल की टंकी में अधिक फ्यूल होने के कारण उसमें आग लग गई। इसके चलते बस ने भी आग पकड़ ली। मौके पर एक व्यक्ति की मौत हो गई है। एक व्यक्ति घायल अवस्था में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। बस के सभी यात्री सुरखित रहे।