प्रदेश

मन्दसौर हुआ गौरवान्वित तथ्य जैन  ने एमबीबीएस में यूनिवर्सिटी में द्वितीय रैंक प्राप्त की

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर ३ अप्रैल ;अभी तक;  प्रदेश के शासकीय मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के फाइनल परीक्षा के परिणाम घोषित हुए। जिसमें नंदकुमारसिंह चौहान शासकीय मेडिकल कॉलेज के छात्र तथ्य पिता पंकज जैन (निवासी मंदसौर) ने म.प्र. मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी जबलपुर में द्वितीय रैंक प्राप्त की और कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त कर मन्दसौर नगर को गौरवान्वित किया।
                           तथ्य जैन ने फायनल ईयर के 4 सब्जेक्ट में से 3 में डिस्टिंक्शन के साथ गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। तथ्य जैन ने एमबीबीएस करिकुलम के फर्स्ट ईयर से फाइनल तक के सफर में कुल 14 विषयों में से 9 में डिस्टिंक्शन के साथ गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। पढ़ाई के साथ तथ्य जैन अन्य विधाओं में भी मास्टरी रखते है। कॉलेज में होने वाले विभिन्न आयोजनों के दौरान प्रश्नोत्तरी, कविता एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता में भी अवार्ड जीत चुके है।
                         तथ्य अपनी सफलता का श्रेय दादा पारसमल जैन, दादी प्रेमलता जैन, पिता पंकज जैन, माता मोनिका जैन, चाचा संदीप जैन, चाची मेघा जैन एवं छोटे भाई अग्रिम जैन, गं्रथ जैन, बहन ग्रंथी जैन व छिंगावत परिवार को देते है।
महावीर जयंती के एक दिन पहले दादा-दादी का सपना हुआ पूरा
                         तथ्य जैन का कहना है कि शुरू से ही डॉक्टर बनने का लक्ष्य तय कर पढ़ाई की। दादा-दादी का सपना था कि मैं डॉक्टर बनूं। रिजल्ट आने के बाद पूरा परिवार खुश है। महावीर जयंती के एक दिन पहले ही घर  परिवार में पर्व का उत्साह और उल्लास दो गुना हो गया है। तथ्य का लक्ष्य इंटर्नशिप के बाद मेडिसिन में पीजी करने का है।   उल्लेखनीय है कि तथ्य जैन के दादाजी श्री पारसमल जैन मंदसौर विद्युत विभाग में कार्यालय सहायक श्रेणी-1 के पद पर पदस्थ थे। जहां से वह सेवानिवृत्त हुए है। पिता पंकज जैन इंदौर में प्राइवेट जॉब करते है।
तथ्य जैन की इस उपलब्धि पर इष्ट मित्रों व स्नेहीजनों ने बधाई देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related Articles

Back to top button