मिड इंडिया ब्रिज में पानी भराव से बाइक फिसली, बाइक सवार व महिला गिरे और हुए चोटिल

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १४ अप्रैल ;अभी तक;  काफी लम्बे अर्से और जद्दोजहद के बाद बना मिड इंडिया अण्डर ब्रिज प्रारंभ से ही समस्या के घेरे में है। सबसे बड़ी समस्या अण्डर ब्रिज के नीचे पानी भराव की है और इसकी वजह से  प्रथम तो पैदल आने जाने वाली माता-बहने-बच्चे-बुढ़े जो जूते चप्पल पहन कर निकलते है, जूते-चप्पलों का गीला होना-दूसरा सबसे बड़ी परेशानी पानी की वजह से मोड़ पर दोपहिया वाहनों का स्लीप हो जाना।

सामाजिक कार्यकर्ता बंशीलाल टांक ने बताया कि बरसात में घुटनों तक भरे पानी में से निकलने की परेशानी तो सबने महसूस की है परन्तु गर्मी में भी पानी भराव मुसीबत बन जायेगा किसी ने सोचा भी नहीं होगा। ताजा घटना 13 अप्रैल के दोपहर की है जब टांक स्टेशन रोड़ होकर अभिनन्दन अग्रसेन नगर की ओर जा रहे थे उस समय अभिनंदन से स्टेशन की तरफ आते समय एक बाइक जिसे एक युवक चला रहा था पीछे महिला बैठी हुई थी ब्रिज पार करते समय पानी की वजह से पुल के मोड़ पर बाइक स्लीप हो गई और महिला और बाइक सवार धड़ाम से नीचे जा गिरे। लोगों ने सहरा देकर उठाया। यह तो गनीमत रही कि डिवाइडर की तरफ नहीं गिरने से सिर में चोट नहीं लगी नहीं तो गंभीर हादसा हो सकता था।

अंडरब्रिज में पानी भराव के संबंध में मीडिया में भी कई बार समाचार प्रकाशित प्रसारित होते रहे है। जल भराव की यह समस्या पहले तो गीता भवन अंडरब्रिज बना और अब यह दूसरा मिड इंडिया अंडर ब्रिज भी तकनीकी त्रुटि के कारण समस्या बना हुआ है। आगे ओर कोई बड़ा हादसा नहीं हो इसलिये पुल के नीचे पानी का भराव नहीं होने पाये इसका स्थायी हल जरूर होना चाहिये।