मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में मंदसौर जिले का कार्य प्रशंसनीय एवं सराहनीय : मुख्यमंत्री

महावीर अग्रवाल
मंदसौर 29 मार्च ;अभी तक;  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने मंदसौर जिले द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मंदसौर जिले में जो कार्य किया है, वह प्रशंसनीय तथा सराहनीय है। मंदसौर जिले में लाड़ली बहना योजना के संबंध में सुव्यवस्थित संचालन किया है। इसके लिए बधाई का पात्र है। आज मंदसौर जिला कार्य करने में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। मंदसौर जिले ने लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत अभी तक 35.42% आवेदन दर्ज कर प्रदेश में प्रथम है। इस तरह अभी तक कुल 68 हजार 112 आवेदन दर्ज किए है, जो कि  इतने आवेदन अभी तक किसी भी जिले ने दर्ज नहीं किए है।
                  मंदसौर जिले की कार्य योजना एवं प्लानिंग के संबंध में भी मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से पूछा। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से कहा कि वे अपनी प्लानिंग तथा कार्य किस तरह से किया। इसके बारे में सभी 51 जिलों को बताएं। जिससे वे भी उसका अनुसरण करें।
                         विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को बहुत-बहुत धन्यवाद तथा आभार प्रदान किया। विधायक ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को कहा कि, लाड़ली बहना योजना पर सभी जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन मिलकर एक साथ काम कर रहे हैं। लोगों में लाड़ली बहना योजना को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने जिले की कार्य योजना तथा प्लानिंग के बारे में भी बताया। किस तरह जिले ने बेहतर काम किया, उसकी रणनीति के बारे में विस्तार से चर्चा की।