वीर बाल दिवस का आयोजन

महावीर अग्रवाल
मंदसौर २४ दिसंबर ;अभी तक;  पी.एम.श्री केंद्रीय विद्यालय मंदसौर में वीर बाल दिवस का आयोजन किया गया जिसमें सिख इतिहास एवं गुरबानी के विद्वान् सरदार हरजीत सिंह एवं शबद गायिका गुरबानी कौर ने शबद कीर्तन का गायन किया एवं वीर बाल दिवस पर गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों के जीवन पर प्रकाश डाला और कहा गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों ने अदम्य साहस और वीरता के साथ देश धर्म की रक्षा के लिए शहीदिया प्राप्त की यह पुरे विश्व में एक मिसाल है इससे हमें देश भक्ति और धर्म की रक्षा की प्रेरणा मिलती है ।
                             प्राचार्या श्रीमती निलांजनी प्रसाद ने कहा साहेबजादे के इतिहास से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए और अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए जिंदगी की कठिन परिस्थितियो से लड़ना चाहिए ।
                               वीर – बाल दिवस सप्ताह के अंतर्गत बच्चो को चार साहिबजादे पिक्चर दिखाई गयी । इस कार्यक्रम में प्रधानाध्यपक श्री ऋत्विक अग्रवाल ने बताया बच्चो द्वारा स्पीच ड्राइंग पेंटिंग, 4 थैंक यू कार्ड्स, प्रॉमिस कार्ड्स आदि गतिविधिया वर्चुअल प्लेटफार्म पर की जाएगी | कार्यक्रम का संचालन श्री रविंद्र सिंह मक्कड़ द्वारा किया गया और आभार श्री मेघराज मीणा ने माना ।