254 नेत्र रोगियों का हुआ नेत्र परीक्षण, 53 के होंगे ऑपरेशन, नाहरगढ़ में लायंस क्लब का निःशुल्क नेत्र शिविर संपन्न

महावीर अग्रवाल
मंदसौर २४ दिसंबर ;अभी तक;  जिले के नाहरगढ़ में रविवार को वरिष्ठ चिकित्सक डॉ बी एस भाटी के अस्पताल पर मंदसौर लायंस क्लब द्वारा आयोजित निःशुल्क नेत्र शिविर में नाहरगढ़ और आसपास के गाँवो के सैकड़ो नेत्र  रोगी लाभ लेने पहुंचे।
                                             शिविर में लायंस अध्यक्ष डॉ लायन मज़हर हुसैन व परफेक्ट आई हॉस्पिटल की टीम ने 254 नेत्र रोगियों का निःशुल्क नेत्र परीक्षण किया। इनमे से 53 रोगियों का चयन निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु किया गया। साथ ही सिद्धि विनायक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल की स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ सुश्री डिम्पी बेलानी ने भी महिलाओ व प्रसूताओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर परामर्श दिया।
                                           इस अवसर पर शिविर के सहआयोजक डॉ. भागवतसिंह भाटी ने कहा कि अंधत्व निवारण और बेहतर स्वास्थ्य की दिशा में लायंस क्लब द्वारा किये जा रहे प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि सेवा का यह सिलसिला निरंतर चले इसके लिए हम सबको को भी सहयोग करना होंगा। इस अवसर पर लायंस क्लब अध्यक्ष डॉ. मज़हर हुसैन ने डायबीटीज रोगियों पर पड़ने वाले रेटीना सम्बन्धी प्रभावो और निदान को लेकर चर्चा की। साथ ही मरणोपरांत नेत्रदान के महत्व पर भी प्रकाश डाला। इस अवसर पर लायंस सदस्य लायन निर्विकार रातड़िया, सचिव लायन प्रेमदेव पाटीदार, लायन मयूर सुराणा व लायन उत्तम झांझरी आदि मौजूद थे। शिविर का सफल संचालन प्रोजेक्ट चेयरमैन व पूर्व सचिव लायन आशीष मंडलोई ने किया। आभार लायंस उपाध्यक्ष लायन जितेन्द्र पोरवाल ने माना।