प्रदेश

वीर बाल दिवस पर प्रदेश उपाध्यक्ष ने पन्ना में गुरुद्वारे में दी साहब  जादो को श्रद्धांजलि, 26 दिसंबर को गुरुद्वारे में मनाया गया वीर बाल दिवस

महावीर अग्रवाल
पन्ना २६ दिसंबर ;अभी तक;  भारतीय जनता पार्टी के जिले के मीडिया प्रभारी श्री दुर्गेश शिवहरे ने जानकारी देते हैं बताया कि सिख गुरुओं ने हमारे देश, धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए अपना बलिदान दिया है। आज का दिन उनके इसी बलिदान को याद करने का दिन है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 2022 में साहिबजादों जोरावर सिंह और फतेह सिंह के बलिदान दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा की थी। उनका है निर्णय स्वागत योग्य है और मैं उन सभी धर्म गुरुओं को प्रणाम करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए ।
                       श्री चतुर्वेदी ने कहा कि धर्म गुरुओं  ने  केवल सिख समाज के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए अपने प्राण निछावर किए हैं। आज शहीदी दिवस पर उन साहिबजादों की शहादत को मैं प्रणाम करता हूं, माथा टेकता हूं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने पन्ना से गुरुद्वारे में शहीदी दिवस के दौरान कहा। कार्यक्रम के दौरान गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादों जोरावर सिंह और फतेह सिंह के शहीदी दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मुकेश सिंह जी का और उपस्थित मुख्य अतिथियों का शॉल से सम्मान किया गया। श्री चर्तुवेदी ने गुरुद्वारे में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे साहिबजादों की शहादत के दिन यहां आप लोगों के बीच आने का सौभाग्य मिला है।
                            मीडिया से चर्चा के दौरान  श्री चतुर्वेदी ने  कहा कि गुरु गोविंद सिंह के चारों साहिबजादों ने धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने साहिबजादों के बलिदान दिवस को वीर बाल दिवस के तौर पर मनाए जाने की घोषणा की उनके इस निर्णय की मैं प्रशंसा करता हूं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष श्री राम बिहारी चौरसिया ,गुनौर विधायक श्री राजेश वर्मा , जिला महामंत्री श्री विवेक मिश्रा पूर्व जिला अध्यक्ष श्री सदानंद गौतम नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना पांडे, महिला मोर्चा  जिला अध्यक्ष श्रीमती शशि राजे परमार, श्रीमती पूनम यादव श्रीमती अनामिका विश्वकर्मा ,श्रीमती आशा जड़िया ,श्री कमल लालवानी ,श्री गुड्डन यादव, श्री कैलाश गुप्ता श्री संतोष रैकवार ,श्री अजय पटक,श्री संदेश अग्रवाल,श्री संतोष जगवानी, श्री डॉक्टर शीतल पोहानी ,श्री शंकर जगवानी,श्री जगमोहन कोहली और भी कई सिख के समाज के कार्यकर्ता और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button