शासकिय नर्सिग महाविद्यालय की छात्राओ का भविष्य बचाने आगे आये विधायक विपिन जैन

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर १५ मार्च ;अभी तक;  तीन वर्षो के उपरांत होने जा रही बीएससी नर्सिग की परिक्षा से शासकिय नर्सिग महाविद्यालय की छात्राओ को वंचित करने के मामले में विधायक श्री विपिन जैन ने मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री को पुरे मामले की गंभीरता से अवगत कराते हुये भारत सरकार द्वारा लगातार बेटी बचाओ, बेटी पढाओ के नारे का स्मरण कराते हुये छात्राओ के हित में फैसला लेते हुये अध्ययनरत छात्राओ को परिक्षा में सम्मिलित करने का आग्रह किया है।
गुरूवार को शासकिय नर्सिग महाविद्यालय की छात्राओ द्वारा विधायक श्री विपिन जैन को शासकिय नर्सिग महाविद्यालय को सीबीआई जांच के उपरांत महाविद्यालय में पायी गयी कमियो के चलते अप्रेल 2024 हेतु घोषित परिक्षा कार्यक्रम से यहां अध्ययनरत छात्राओ को शामिल नही किये जाने से अवगत कराते हुये उनका भविष्य चैपट होने की आशंका जाहिर की थी। संबंधित छात्राओ से चर्चा उपरांत विधायक श्री विपिन जैन ने नर्सिग महाविद्यालय के प्राचार्य सहित अन्य सक्षम उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियो से चर्चा उपरांत कहा कि अगर महाविद्यालय को डिफीसिएट अर्थात तय मापदंड से कमजोर या अन्य कमी पायी जाती है तो इसमें छात्राओ का कोई दोष नही है बल्कि शासन और संबंधित विभाग को मंथन की आवश्यकता है।
विधायक श्री जैन ने छात्राओ के हित में मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव एवं उप मुख्यमंत्री श्री जगदीश देवडा को पत्र लिखने के साथ ही मंदसौर कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव को भी प्रतिलीपी भेजते हुये समय रहते छात्राओ के हित में फैसला लेने का आग्रह किया है। उन्होनें कहा कि लगातार भारत सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढाओ की भावना जाहीर करती रहती है लेकिन जो बेटीया पढना चाहती है उनको मिल रहे अवसर को खत्म नही किया जाये। उन्होने अप्रेल 2024 में प्रस्तावित बीएससी की परिक्षा में शासकिय नर्सिग महाविद्यालय मंदसौर की छात्राओ को शामिल करने के आदेश उच्च शिक्षा विभाग को देने का आग्रह मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री महोदय से किया है जिससे छात्राओ का भविष्य बचाया जा सके।