संभागायुक्त ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

दीपक शर्मा

पन्ना २९ मार्च ;अभी तक; संभागायुक्त डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पन्ना प्रवास के दौरान जिले में लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन संपन्न कराने के निर्देश दिए। चुनाव के दृष्टिगत अब तक की तैयारियों व आगामी कार्ययोजना की जानकारी लेकर समयावधि में कार्य संपादित करने के लिए निर्देशित भी किया।

कमिश्नर डॉ. रावत ने मतगणना स्थल एवं स्ट्रांग रूम स्थल शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय पन्ना पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने विधानसभावार स्थापित स्ट्रांग रूम का अवलोकन भी किया। इसके अलावा महाविद्यालय परिसर में स्थापित विभिन्न कक्षों तथा मतगणना स्थल पर प्रवेश व निकास, पार्किंग एवं अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के संबंध में आयोग की गाइडलाइन अनुसार समय पूर्व आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मतगणना कक्ष का निरीक्षण कर समय पूर्व सभी मूलभूत व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के लिए कहा। इस मौके पर पुलिस उप महानिरीक्षक ललित शाक्यवार, कलेक्टर सुरेश कुमार, पुलिस अधीक्षक साईं कृष्ण एस थोटा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीलाम्बर मिश्र, एसडीएम संजय नागवंशी, तहसीलदार अखिलेश प्रजापति भी उपस्थित रहे। केन-बेतवा लिंक परियोजना के संबंध में ली बैठक संभागायुक्त डॉ. रावत ने केन-बेतवा लिंक परियोजना अंतर्गत डूब क्षेत्र में प्रभावित भूमि के बदले प्राप्त होने वाले भूमि की अधिसूचना जारी कराने संबंधी प्रगति की समीक्षा बैठक भी ली। इस दौरान जल संसाधन, राजस्व व वन विभाग के अधिकारियों द्वारा क्रियान्वयन के संबंध में की जाने वाली कार्यवाही के बारे में अवगत कराया गया।