9 वीं जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता सम्पन्न मंदसौर में एक से बढकर एक प्रतिभाएं है-एएसपी गौतम सोलंकी9 वीं जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता सम्पन्न, मंदसौर में एक से बढकर एक प्रतिभाएं है-एएसपी गौतम सोलंकी

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १६ अप्रैल ;अभी तक;  मंदसौर जिले में खेल के क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। यहां एक से बढकर एक खिलाडी है खासकर ताईक्वांडों के खेल में। संस्था द्वारा 28 सालों से निःषुल्क प्रषिक्षण देकर खिलाडियों को निखारा जा रहा है जो काबिले तारीफ है। यह खेल जितना जोखिम भरा है उतना ही स्वयं को सुरक्षा भी प्रदान करता है। जितनी प्रतियोगिताएं मंदसौर जिले में होती है उतनी प्रतियोगिताएं अन्य जिलों में मुझे देखने को नहीं मिली। मार्षल आर्ट की विभिन्न विधाओं में बालिकाएं भी बढ चढकर हिस्सा ले रही है। बालिकाएं आत्म सुरक्षा के साथ साथ इस खेल में जिस प्रकार प्रदर्षन कर रही है वह अनुकरणीय है।
                                    यह बात एडीषनल एसपी श्री गौतम सिंह सोलंकी ने कही। वे एडिफाई स्कूल में जिला स्पोर्ट्स ताइक्वांडों एसोसिएषन मंदसौर द्वारा आयोजित जिला स्तरीय ताइक्वांडों प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। एएसपी श्री सोलंकी ने कहा कि मंदसौर के बालक एवं बालिकाओं के लिए 28 साल से निःषुल्क सेल्फडिफेंस की ट्रेनिंग देने के साथ साथ यहां के खिलाडियों ने मंदसौर जिले का नाम नेषनल से लेकर इंटरनेषनल तक रोषन किया है, पूरी संस्था बधाई की पात्र है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए षहर थाना प्रभारी श्री पुश्पेंद्रसिंह राठौड ने कहा कि जो प्रतियोगी इस प्रतियोगिता में हार गए है उन्हें निराष होने की जरूरत नहीं है। असफलता ही सफलता की सीढी होती है।
कार्यक्रम में विषेश अतिथि के रूप में जिला खेल अधिकारी खेल और युवा कल्याण विभाग के श्री विजेंद्र देवडा, समाजसेवी श्री नाहरू खां मेव, षासकीय राजीव गांधी महाविद्यालय के खेल अधिकारी श्री राजू कुमार, आचार्य राजेंद्र सूरी षिक्षा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ श्री हेमंत नामदेव, एडिफाई स्कूल के प्राचार्य डॉ श्री आदित्य पाण्डे तथा सीए श्री आषीश जैन भी मंचासीन थे।
इस अवसर पर संस्था द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। अतिथियों का स्वागत गगन कुरील, सैयद आफताब आलम, सुनील हीवे ग्वाला, अषोक गेहलोत, कमलेष डोसी, धर्मेन्द्रसिंह रानेरा, एडव्होकेट दीनदयाल भावसार, षाहिद हुसैन, अंकुर त्रिपाठी, राकेष मावर, जावेद खान, पंकज सोलंकी आदि ने किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर एमएलबी एकेडमी एवं द्वितीय स्थान पर आईपीएस इंग्लिष स्कूल रहा। कार्यक्रम का संचालन संस्था सचिव गगन कुरील ने किया तथा आभार धर्मेन्द्रसिंह रानेरा ने माना।