मॉ अहिल्या कमल दिवाकर गौशाला का केन्द्रीय जेल इंदौर में हुआ भूमिपूजन

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर २ नवंबर ;अभी तक;  देशभर की जेलो में बंद केदियो में गौसेवा एवं मानव कल्याण के गुणो का विकास की कडी में राष्ट्रसंत श्री कमलमुनि कमलेश द्वारा इंदौर में चातुर्मास काल के दौरान इंदौर में केन्द्रीय जेल परिसर में गौशाला निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।
गुरूभक्त श्री कमलेश जैन ने बताया कि जेल स्टाफ एवं जैन समाज के गणमान्य नागरिको की उपस्थिति में संपन्न भूमिपूजन कार्यक्रम में राष्ट्रसंत श्री कमलमुनि कमलेशजी ने सुधारग्रह के केदियो को जीवन में गौसेवा के भाव को परम स्थान देने की सीख दी। उन्होनें कहा कि जिसके मन में गौसेवा का भाव है वह जीवन में कभी पापकर्म नही कर सकता है। आप यहां रहकर सेवा कार्य करे और जब यहां से आप निकले तो जहां भी जैसे भी समय मिले अपना अपने जीवन का कुछ समय गौमाता की सेवा में बिताये।

पुरे देश की दो सौ जेलो में गौशाला निर्माण का लक्ष्य
गुरूभक्त श्री कमलेश जैन ने बताया कि राष्ट्रसंत श्री कमलमुनि कमलेश द्वारा पुरे देश की दौ सो जेलो में गौशालाओ के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। जैन पंथ एवं उनके मानने वाले अनुयायियो द्वारा गौसेवा कार्य को परम लक्ष्य निर्धारित करते हुये पुरे देश में दो सौ जेलो में गौशलाओ का निर्माण की कडी में केन्द्रीय जेल इंदौर में भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न किया गया है, जल्द गौशाला जनसहयोग से आकार लेगी।