कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में सरकार बनाने का संकल्प.. : अरुण यादव

आशुतोष पुरोहित
   खरगोन 7 अगस्त ७ अगस्त ;अभी तक; – मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार के आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग को नकारते हुए कहा है कि कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाने का संकल्प लिया गया है। राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल किए जाने पर कहा कि यह सत्य की असत्य पर जीत है।
आज खरगोन जिले के कठोरा भोईन्दा में आस्था यात्रा के समापन के दौरान पत्रकारों से चर्चा में कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार के आदिवासी मुख्यमंत्री बनाए जाने के मुद्दे पर अरुण यादव ने इसे नकारते हुए कहा कि फिलहाल कमलनाथ के नेतृत्व मे सरकार बनाने का संकल्प लिया गया है, और उसी संकल्प को आगे बढ़ाएंगे।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय  महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के भारत माता का विरोध करने वालों को जान से मारने के बयान पर श्री यादव ने कहा कि  यह वही लोग हैं जिनका इतिहास सबको पता है । उन्होंने कहा, ‘मैं उन्हीं से पूछना चाहता हूं जब देश आजाद हो रहा था तब यह लोग कहां थे , संघी कहां थे’।
उन्होंने राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल किए जाने पर कहा कि यह सत्य की असत्य पर जीत है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश की आवाज है और उनकी आवाज को फासिस्ट वादी ताकतों ने दबाने की असफल कोशिश की।
उनके साथ उपस्थित कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने कहा  ‘देश में तानाशाही के विरुद्ध राहुल गांधी आवाज उठा रहे थे, और इस न्यायालयीन निर्णय से सिद्ध होता है कि देश में कानून व्यवस्था स्थापित है’।
आज नर्मदा तट पर स्थित कठोरा भोईन्दा ग्राम में 2 अगस्त से आरंभ की गई करीब 90 किलोमीटर की आस्था यात्रा का समापन भी 11 शिवलिंगी महादेव के जलाभिषेक के साथ संपन्न हुआ। इस यात्रा में अरुण यादव और उनके अनुज सचिन यादव शामिल रहे।