स्पेशल टेन से अयोध्या जा रहे रमन भाई को अटैक आने से मौत, शव गुजरात भेजा

मयंक शर्मा

खंडवा १२ फरवरी ;अभी तक;  स्पेशल टेन से  रामलला के दर्शन करने अयोध्या जा रहे रमन भाई कोा अटैक आने से अकाल मौत हो गयी। समाजसेवियों ने मिलकर शव को गुजरात भेजा है।अयोध्या में भगवान श्री रामलला के विराजमान होने के बाद से ही पूरे देश भर से राम भक्त अयोध्या प्रभु के दर्शन करने पहुंच रहे हैं, जिसके चलते गुजरात के बड़ोदरा से भुसावल होते हुए अयोध्या जाने के लिए 1400 राम भक्तों के लिए रेलवे के द्वारा एक तीर्थ यात्री स्पेशल गाड़ी आस्था स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाई जा रही है। इस ट्रेन में सफर कर रहे रमन भाई की तबीयत खंडवा के समीप अचानक खराब हुई और उनका निधन हो गया, जिसकी जानकारी मिलते ही खंडवा जिला प्रशासन के अधिकारी और समाजसेवियों ने मिलकर उनके साथियों का सहयोग करते हुए स्टेशन पर शव उतरवाया और उनका पीएम करवाकर एम्बुलेंस की मदद से शव को उनके घर भिजवाने की व्यवस्था की।

मामला शनिवार सुबह का है।  एसडीएम अरविंद चैहान, ने बताया कि  गुजरात राज्य के बड़ोदरा नगर के सुंदरपुर के रहने वाले रमन भाई पिता बाबू भाई पाटनवाडिया इस ट्रेन में सफर करते हुए मौत हो गसी। प्रभु श्रीराम के दर्शन करने अयोध्या जा रहे थे। इस दौरान खंडवा के समीप सुबह लगभग चार बजे ट्रेन में ही इन्हें अटैक आ गया, जिससे उनकी तबीयत खराब हुई और कुछ देर में ही उनका निधन हो गया। इधर, खंडवा रेलवे पुलिस के द्वारा मृतक रमन भाई के शव को नंद कुमार सिंह चैहान मेडिकल कॉलेज के पोस्टमॉर्टम गृह में लाया गया, जहां जीआरपी थाना के सहायक निरीक्षक अनिल पटेल के द्वारा पंचनामा बनाकर शव को पीएम के लिए सौंपा गया।

समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि  मृतक रमन भाई के साथ उनका पुत्र अनिल और उन्हीं के गांव के रहवासी किशोर भाई, गिरीश गोहिल, शशिकांत पाटनवाडिया, राजेश आहीरे, विजय पटेल भी खंडवा स्टेशन पर उतर चुके थे, जिसके बाद आस्था स्पेशल ट्रेन को आगे रवाना किया गया था तो वहीं पोस्टमॉर्टम के बाद एम्बुलेंस के माध्यम से मृतक रमन भाई के शव को उनके परिजनों के साथ गुजरात के लिए रवाना किया गया।