कोरोना के टीकों से युवाओं में बढ़ रही है हार्ट अटैक की बीमारी ; बंसल ने लिखा पीएम को पत्र

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर ४ नवंबर ;अभी तक;  कोरोना का प्रकोप भले ही अभी नहीं है किन्तु उसका दुष्प्रभाव   बना हुआ है। बढ़ते हुए हार्ट अटैक और विशेषकर युवाओं बहुत चिंताजनक है। जिन्हें  कोरोना हुआ या कोरोना के तीनों डोज लगे हैं उनमें  हार्ट अटैक की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है।
                                             यह चिंता पार्षद व समाज सेवी सुनील बंसल ने एक सांसद सुधीर गुप्ता के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे एक पत्र लिख कर की है और इस दिशा में गंभीर कदम उठाने का उनसे अनुरोध किया है। एक वक्तव्य में उन्होंने बताया कि  कोरोना में जो टीके लगे हैं और जो बूस्टर डोज लगा है उसके बाद कहीं ना कहीं कोई भी विसंगति उस दवा में है या कोई साइड इफेक्ट है जिसकी वजह से व्यक्तियों में हार्ट अटैक की समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।  उससे मृत्यु तो हो ही रही है व्यक्ति परेशान तथा और आर्थिक रूप से भी टूट रहा है सरकार को चाहिए कि  बढ़ते हुए हार्ट अटैक की बीमारी को देखते हुए इसकी रोकथाम के गंभीर प्रयास करना चाहिए। जनता को सही स्थिति से अवगत कराया जाए उन्हें क्या सावधानियां रखनी है या कौन सी जांच करनी है और अगर कोरोना की दवा की वजह से हार्ट अटैक हो रहे  है  तो सरकार को सारी जांच को निशुल्क करवानी चाहिए ताकि आमजन में एक विश्वास बने और किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हो।
                                       श्री बंसल ने कहा कि इस बात को विश्व स्वास्थ्य संगठन और अनेक संगठनों ने और  स्वास्थ्य मंत्री ने भी कहीं न कहीं स्वीकार की है  अतः  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से अनुरोध है कि इस संबंध में एक गाइडलाइन तय करें एवं इसका प्रचार प्रसार कर जनता को होने वाले हार्ट अटैक से सतर्क करें उनकी जांच निशुल्क करें  और इलाज भी।