पी.जी. कॉलेज में शासन में हो रही अनियमितता व भ्रष्टाचार, श्रीराम युवा सेना ने ज्ञापन देकर कलेक्टर से जांच कराने की मांग की

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १६ अगस्त ;अभी तक;  श्रीराम युवा सेना के प्रदेश अध्यक्ष सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने मन्दसौर राजीव गांधी स्ना. महाविद्यालय में हो रही अनियमितता एवं भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग को कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन अधीक्षक कलेक्टर श्री बी.एस. बामनिया को दिया।
                                 ज्ञापन में सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने कहा कि महाविद्यालय में कई अनियमितताएं एवं भ्रष्टाचार कर शासन के रूपयों का दुरूपयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अपर सचिव म.प्र. शासन उच्च विभाग उच्च शिक्षा विभाग के आदेश के 1008/03 मोपाल दिनांक 04.12.2019 के अनुसार महाविद्यालय स्तर पर तकनीकी एवं निविदा समिति का निर्धारण किया गया जिसमे सबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य क्रय समिति के अध्यक्ष रहेंगे एवं अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य केवल उस समिति के सदस्य रहेंगे एवं उसी महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक जो कि रूसा एवं विश्व बैंक प्रमारी सदस्य रहेगें जबकी ई-लाईब्रेरी के लिए कम्प्यूटर एवं अन्य उपकरण क्रय हेतु बनाई गई समिती में पी.जी कालेज मंदसौर के 2 अन्य सदस्य रखे गये इस नियम विरुद्ध बनाई गई समिति के माध्यम से शासकीय महाविद्यालय मल्हारगढ़, सुवासरा एवं शामगढ़ तीनो महाविद्यालयों के करीब 9 लाख के कम्प्यूटर एवं अन्य उपकरण की खरीददारी की गई जिसमे सभी महाविद्यालयों के बायर को पी.जी कालेज बुलाकर उनसे आई डी पासवर्ड लेकर अपने चहेते फर्म वाले की शर्तों अनुसार बीड अग्रणी प्राचार्य एल.एन शर्मा द्वारा डलवाई गई। जिसकी जांच की जाना आवश्यक है एवं दोषी के विरूद्ध कार्यवाही की जाये।
                                      इसी प्रकार पी. जी कालेज मंदसौर में आदर्श प्रयोगशाला उन्नयन के लिए करीब 45 लाख का आवंटन प्राप्त हुआ है जिसकी खरीदी के लिए बनाई गई क्रय समिति मंे किसी प्राध्यापक को बायर बनाने कि जगह कालेज के एक बाबू को इतनी बड़ी खरीदी के लिए बायर बना दिया गया और इस बाबू के विरूद्ध पहले के भ्रष्टाचार की एक जांच चल रही है कुछ दिनों पूर्व संविदा कर्मचारीयो से एक बढी वसूली की शिकायत हुई थी। जिसमें साफ पता चल रहा है कि स्वार्थ की पूर्ति की गई है।
                                      सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने मांग की कि उपरोक्त बिन्दूओं पर जांच कमेटी बिठाकर दोषी प्राचार्य श्री शर्मा सहित कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की कृपा करे।