पवई विधानसभा से प्रहलाद लोधी को फिर मिली भाजपा की टिकिट, मुकेश नायक होगें सामने

दीपक शर्मा

पन्ना २१ अक्टूबर ;अभी तक; भारतीय जनता पार्टी ने अपने 94 प्रत्याशीयो की सूची जारी की है। जिसमे पन्ना जिले के पवई विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे प्रहलाद लोधी को फिर से उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री मुकेश नायक से होगा।

ज्ञात हो कि वर्ष 2018 में प्रहलाद लोधी ने पूर्व मंत्री मुकेश नायक को लगभग 23 हजार मतो से हराया था। इस लिए भाजपा ने फिर से प्रहलाद लोधी पर विश्वास जताया है। लेकिन प्रहलाद लोधी द्वारा विगत पांच वर्ष मे क्षेत्र मे विकास के मामले मे एक भी ऐसी योजना क्षेत्र को नही दी है, जिसे जनता याद कर सकें। इस लिए इस बार प्रहलाद लोधी की हालत खराब हो सकती है। लेकिन क्षेत्रीय प्रत्याशी होने के चलते भाजपा को उम्मीद है कि प्रहलाद लोधी फिर से सफल होगें। लेकिन आम जनता मे श्री लोधी के प्रति आक्रोश भी देखा जा रहा है।

अभी नामांकन दाखिल तारीख पूर्ण होने तक पवई विधानसभा से कितने प्रत्याशी चुनाव लडते है तथा एक दूसरे को कौन कितना नुकसान पंहुचा सकता है, इसी पर भविष्य तय करेगा। लेकिन इस बार यह उम्मीद की जा रही थी कि भाजपा द्वारा प्रत्याशी बदला जायेगा, लेकिन प्रहलाद लोधी को भाजपा ने फिर से उम्मीदवार बनाया है। फिलहाल कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी मुकेश नायक तथा प्रहलाद लोधी के बीच मुकाबला होगा।