फेसबुक पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट डालने वाले मनोहर नाहटा पर एफ.आई.आर. दर्ज की जावे

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २३ फरवरी ;अभी तक;  श्रीराम युवा सेना मध्यप्रदेश द्वारा पुलिस अधीक्षक के नाम एक ज्ञापन थाना प्रभारी  श्री किशोर पाटनवाला को देते हुए सोश्यल मीडिया फेसबुक के माध्यम से मनोहर नाहटा द्वारा अनर्गल पोस्ट डालकर हिन्दुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने पर उसके विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करने  की मांग की।

श्री राम युवा सेना मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने बताया कि मनोहर नाहटा जो कि कांग्रेसी विचारधारा का व्यक्ति होकर उसके द्वारा कांग्रेस एक परिवार के माध्यम से एक पोस्ट डाली गई जिसमें भगवान श्री कृष्ण के जन्म के संबंध में लिखा गया कि ‘‘ब्राह्मण को कैसे पता श्री कृष्ण का जन्म 12 बजे हुआ था जबकि घड़ी की खोज सन् 1505 में पिटर हेलेन ने किया था’‘ इस पोस्ट के अंत में उसके द्वारा हास्य ईमोजी भी लगाये गये। मनोहर नाहटा को हिन्दू देवी देवताओं के विषय में कोई भी टिका टिप्पणी करने का हक  नहीं है। उसके द्वारा डाली गई इस पोस्ट के पश्चात् अनेक लोगों द्वारा उस पोस्ट के जवाब में अनेक टिप्पणियां लिखी गई जो कि शोभनीय नहीं है।

सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने बताया कि मनोहर नाहटा द्वारा कांग्रेस विचारधारा से प्रेरित होकर तथा वर्ग विशेष को अपने पक्ष में करने की नियत से हिन्दू देवताओं के बारे में पोस्ट डाली गई। जिससे मुझ प्रार्थी सहित सर्व हिन्दू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य किया गया है। तथा उसका यह कृत्य शांति की नगरी मंदसौर में भी कभी भी धार्मिक उन्माद का कारण बन सकता है।

श्री राम युवा सेना ने ज्ञापन में मनोहर नाहटा के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कर उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। जिससे आने वाले समय में पुनः इस तरह का कृत्य कोई ओर न करें।