सुवासरा विधानसभा के खेजडिया बालाजी में श्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर संत श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पदार्पण*

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ८ जून ;अभी तक; यदि पाप से बचना है तो जाप कीजिए। क्योंकि जाप से मन संतुष्ट होता है। बालाजी महाराज ने भी जाप के बल पर ही भगवान श्री राम को पाया। इसलिए जाप कीजिए और कीर्तन कीजिए। जो कीर्तन में ताली नहीं बजाता, उसकी जेब हमेशा खाली रहती है। कीर्तन में पूर्ण भाव के साथ दोनों हाथ उठाकर ताली बजाना चाहिए। यह बात श्री बागेश्वर धाम सरकार संत श्री धीरेंद्र कृष्ण जी शास्त्री ने खेजड़िया बालाजी में श्री हनुमंत कथा के पहले दिन व्यासपीठ से कही। पहले दिन की कथा के साथ ही अंचल बालाजी मय हो गया। श्री बागेश्वर धाम सरकार श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मंदसौर जिले में प्रथम आगमन से भक्तिमय वातावरण बन गया। आपके आगमन पर मुख्य यजमान एवं कैबिनेट मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग ने सपरिवार आपकी अगवानी कर वंदन किया। संत श्री शास्त्री ने मंच से श्री डंग की तारीफ करते हुए कहा कि ये बालाजी के दीवाने शिष्य हैं। इन्होंने कथा के लिए अथक परिश्रम किया और आखिरकार एक के बाद एक कथा में और श्री बागेश्वर धाम आकर तारीख ले ही ली। अब तीन दिन मंदसौर जिले में श्री बागेश्वर बालाजी के गुणगान की बहार रहेगी।
*हैलीपेड पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, कथा में पहले ही दिन लाखों श्रद्धालु जुटे*
संत श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बुधवार दोपहर हेलीकॉप्टर से सीतामऊ हेलीपेड पर उतरे, यहां हजारों भक्त उनके दर्शनों को उमड़ पड़े। पहले ही दिन पांडाल भी खचाखच भक्तों से भर गया। व्यासपीठ से संत श्री शास्त्री ने भी कहा कि जो अंदर नहीं आ पाए, फिर भी बालाजी के चरणों में हैं, उन सभी की भी जय।
*एक चौपाई पर केंद्रित रहेगी कथा*
संत श्री शास्त्री ने कहा कि पूरी कथा श्री हनुमान चालीसा की एक चौपाई पर केंद्रित रहेगी। जो शत बार पाठ कर जोई, छूटही बंदी महासुख होई पर केंद्रित रहेगी। आपने कथा में मंदसौर के मंदोदरी एवं रावण से जुड़ाव का भी जिक्र किया। आपने कहा कि दस सिर और सभी सरों में मूंछ वाले रावण की लंका को बालाजी महाराज ने अपनी पूंछ से जला दिया था।
*आज होगी कन्हैया मित्तल की भजन संध्या*
श्री हनुमंत कथा के मंच पर 8 जून गुरुवार को भजन सम्राट कन्हैया मित्तल की भजन संध्या होगी। उल्लेखनीय है कि भजन सम्राट कन्हैया मित्तल देश में जाना पहचाना नाम है।