अबैध हथियारफैक्ट्री पर पुलिस का छापा ,छ बंदूकें दो कट्टे ओर हथियार बनाने का सामान जप्त, दो आरोपी गिरफ्तार,भेजे गए जेल

दीपक शर्मा
पन्ना १४ अक्टूबर लाभ तक;  पन्ना में  आज अवैध हथियारों की फैक्टरी पर पुलिस ने छापामार कर हथियारों का जखीरा जप्त किया है।इस संबंध में रामहर्ष सोनकर थानां प्रभारी अजयगढ़ ने जा करी देते हुए बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर छः रायफल एक 315बोर का कट्टा और एक अध्वना कट्टा के अलावा उपयुक्त हथियार और बारूद बरामद।अजयगढ़ पुलिस ने 2 आरोपियो को भी किया गिरफ्तार।
                              मध्यप्रदेश के पन्ना में आदर्ष आचार संहिता लागू होते ही पुलिस द्वारा अवैध गतिविधियों में कार्यवाई तेज कर दी गई है। इसी तारतम्य में जिला मुख्यालय पन्ना से 40 किलोमीटर दूर अजयगढ़ थाना प्रभारी रामहर्ष सोनकर को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक व्यक्ति ग्राम भुण्डा में खेत पर बने मकान में अबैध शस्त्र बनाने की देशी फैक्टरी चला रहा है। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर खेत में बने घर की घेराबंदी कर दबिश दी गयी तो अवैध हथियारों का जखीरा प्राप्त हुआ। ओर मौके से दो व्यक्तियों  को अवैध हथियार बनाते हुए गिरफ्तार किया है।
                              उन्होंने बताया कि इस अवैध फैक्ट्री से छः बंदूके बनी हुई तथा एक 315 बोर कट्टा और एक अधबना कट्टा के अलावा  अवैध हथियार बनाने की सम्पूर्ण सामग्री जप्त की हे, इनसे हथियारों के लायसेंस पूछने पर कोई कागजात नहीं पाये गये। पुलिस टीम द्वारा 6 नग देशी भरतल बंदूके एवं एक 315 बोर का हाथ का बना देशी कट्टा सहित भारी संख्या में अर्ध निर्मित हथियार एवं हथियार बनाने में प्रयुक्त सामग्री जप्त कर दोनो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। श्री सोनकर ने बताया कि फैक्ट्री में बारूद भी जप्त किया गया हे।आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट कायम कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से उन्हें जेल की सलाखों के पीछे  पहुचा दिया गया ।